ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजमतदान केंद्रों पर अव्यवस्था, कार्मिक रहे परेशान

मतदान केंद्रों पर अव्यवस्था, कार्मिक रहे परेशान

अव्यवस्था, लापरवाही और संसाधन की कमी के चलते कई जगह मतदान कार्मिक और अधिकारियों को परेशानी हुई। कहीं पंखा नहीं तो कुछ जगह बिजली गुल होने से दिक्कत...

मतदान केंद्रों पर अव्यवस्था, कार्मिक रहे परेशान
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 25 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अव्यवस्था, लापरवाही और संसाधन की कमी के चलते कई जगह मतदान कार्मिक और अधिकारियों को परेशानी हुई। कहीं पंखा नहीं तो कुछ जगह बिजली गुल होने से दिक्कत हुई। पसीना पोछते हुए अधिकारियों ने मतदान कार्य संपन्न कराया।
दारागंज स्थित नगर महापालिका नर्सरी स्कूल बक्शी कला की बूथ संख्या 362 और 363 में पंखे की व्यवस्था तक नहीं थी। सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ तो बूथ के बाहर मतदान के लिए मतदाताओं की कतार लग गई। बूथ संख्या 362 के पीठासीन अधिकारी कमलेश तिवारी को भीषण गर्मी के चलते मतदान शुरू होने से पहले ही अपनी शर्ट उतारनी पड़ी। अन्य बूथ पर भी कार्मिक पसीना पोछते नजर आए। यहीं हाल बूथ संख्या 363 का रहा। जहां अधिकारी पंखे के अभाव में पसीने से तरबतर दिखे।

इन दिक्कतों से एक-एक मतदाता को बूथ के बाहर 10 से 15 मिनट तक का इंतजार करना पड़ा रहा था। जबकि इसी मतदान केन्द्र की बूथ संख्या 364 में चार और बूथ संख्या 365 में दो पंखे की व्यवस्था थी। सरस्वती शिशु मंदिर किदवई नगर के बूथों पर करीब 20 मिनट तक बत्ती गुल रही तो मतदान कार्य प्रभावित रहा। उच्च प्राथमिक विद्यालय, अलोपीबाग में भी बिजली गुल होने से 10 मिनट तक मतदान प्रभावित हुआ। इसी तरह कर्नलगंज इंटर कॉलेज व गोल्डेन जुबली सहित कई मतदान केन्द्रों पर भी मतदाताओं व मतदान अधिकारी परेशान नजर आए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।