ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसंतों की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकते : केशव

संतों की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकते : केशव

विश्व हिंदू परिषद शिविर के माघ मेला शिविर में आयोजित धर्म प्रसार विभाग के क्षेत्रीय चिंतन शिविर का समापन सोमवार को हुआ। शिविर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे और केंद्रीय मंत्री रास...

संतों की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकते : केशव
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 27 Jan 2020 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व हिंदू परिषद शिविर के माघ मेला शिविर में आयोजित धर्म प्रसार विभाग के क्षेत्रीय चिंतन शिविर का समापन सोमवार को हुआ। शिविर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे और केंद्रीय मंत्री रास बिहारी, क्षेत्र संगठन मंत्री अंबरीश सिंह व प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार से बातचीत की। राम जन्मभूमि मंदिर मॉडल के दर्शन किए और शिविर में हो रहे कार्यक्रमों की जानकारी ली।

मीडिया प्रभारी अश्वनी मिश्र ने बताया कि उपमुख्यमंत्री ने संत सम्मेलन एवं मार्गदर्शक मंडल की बैठक में विहिप के मॉडल पर भव्य मंदिर बनने की मांग को एवं आंदोलन से जुड़े संतों को ट्रस्ट में शामिल होने की बात को सरकार तक पहुंचाने के लिए आश्वस्त किया। कहा कि संतों की किसी बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। आज सरकार में बैठे लोग भी इस आंदोलन से जुड़े रहे हैं।

इससे पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश से आए 100 से अधिक प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री सुधांशु पटनायक ने कहा कि धर्मांतरण प्रभावित क्षेत्रों में संगठन की गतिविधियों को बढ़ाना है। 2024 तक धर्मांतरण की समस्या समाप्त हो यह लक्ष्य लेकर हमें अपने-अपने क्षेत्रों में कार्य करना है।

हिंदू समाज में उत्पन्न कुरीतियों को समाप्त करने के लिए हमें छुआछूत एवं जाति भावना से ऊपर उठकर हम सब हिंदू एक है यह भावना रखनी है। हिंदू समाज की एकता धर्म एवं संस्कृति का संवर्धन एवं हिंदू समाज का जागरण ही इस समस्या का हल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें