ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसजने-संवरने से दूरी बना रहीं दुल्हनें

सजने-संवरने से दूरी बना रहीं दुल्हनें

लड़की की शादी हो और वो सजने-संवरने से गुरेज करे, यह बात कुछ गले नहीं उतरती। लेकिन ब्यूटी पार्लर संचालकों की मानें तो इस कोरोना काल में ऐसा ही हो रहा...

सजने-संवरने से दूरी बना रहीं दुल्हनें
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 27 Apr 2021 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। अनिकेत यादव

लड़की की शादी हो और वो सजने-संवरने से गुरेज करे, यह बात कुछ गले नहीं उतरती। लेकिन ब्यूटी पार्लर संचालकों की मानें तो इस कोरोना काल में ऐसा ही हो रहा है। शादियों की शहनाई की गूंज भले ही सुनाई देने लगी हो, लेकिन दुल्हनें ब्यूटी पार्लर में जाकर सजने-संवरने से दूरी बना रहीं हैं।

जी हां, कोरोना की दूसरी लहर से ब्यूटी पार्लर संचालकों में काफी निराशा है। कोरोना के चलते मौजूदा समय में ब्यूटी पार्लरों की बुकिंग 80 फीसदी तक घट गई है। कोविड मानकों का पालन करने के बावजूद ब्यूटी पार्लरों में सन्नाटा छाया है। शादी सीजन के सामान्य दिनों की तुलना में 20 फीसदी दुल्हनें भी पार्लर नहीं आ रही हैं।

ब्यूटी पार्लर संचालिका रेनू सिंह ने बताया कि कोरोना के चलते बुकिंग के बाद कई शादियों की तिथि बदल गई है। वहीं, कई एडवांस बुकिंग करा चुकी कई दुल्हन भी अब पार्लर आने की बजाय ब्यूटीशियन को घर आकर सर्विस देने की मांग कर रही हैं।

ब्यूटीशियन रेनू ने बताया कि दुकान को नियमित तौर पर सेनेटाइज कराया जा रहा है लेकिन ग्राहक पार्लर आने से बच रहे हैं। कहा, सामान्य दिनों की तुलना में दस फीसदी का भी कारोबार नहीं रह गया है।

लाखों का कॉस्मेटिक्स उत्पाद खरीदा

रेनू ने बताया कि शादियों में बुकिंग के बाद लाखों रुपये के कॉस्मेटिक्स उत्पाद खरीद लिया गया है। अब कोविड के चलते बुकिंग निरस्त होने पर इन सामानों का उपयोग नहीं है। इससे दोहरी मार सहनी पड़ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें