ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजभीड़ नियंत्रण पर मंथन, टीम करेगी श्रद्धालुओं की मदद

भीड़ नियंत्रण पर मंथन, टीम करेगी श्रद्धालुओं की मदद

माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को ज्यादा भीड़ होने पर परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन और रेलवे अभी से तैयारियों में जुट गया...

भीड़ नियंत्रण पर मंथन, टीम करेगी श्रद्धालुओं की मदद
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 04 Dec 2021 02:20 PM

माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को ज्यादा भीड़ होने पर परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन और रेलवे अभी से तैयारियों में जुट गया है। सबसे ज्यादा मंथन क्राउड मैनेजमेंट को लेकर हो रहा है। भीड़ अधिक होने पर हादसे की आशंका हो जाती है। ऐसे में संयुक्त रूप से इस बार क्राउड मैनेजमेंट कंट्रोल टीम तैयार कर श्रद्धालुओं की मदद में लगाए जाने की तैयारी है।

यह टीम रेलवे स्टेशनों के अंदर, बाहर जुटने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के साथ ही प्रशासनिक, पुलिस और रेलवे अफसरों को हर पल की रिपोर्ट देगी, ताकि वक्त रहते राहत पहुंचाई जा सके। श्रद्धालुओं को किस रास्ते से प्रवेश करना है, कहां से निकलना है, कहां बैठकर इंतजार कर सकते हैं, आराम का इंतजाम कहां है, यह सारी जानकारी यह टीम मेला में आए लोगों को देती रहेगी। टीम में रेलकर्मी, प्रशासिक कर्मचारी, जीआरपी, आरपीएफ, संबंधित थाने के पुलिसकर्मी शामिल होंगे। सिविल डिफेंस समेत अन्य संस्थाओं को जोड़ने की बात भी रखी गई है। गुरुवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में माघ मेले से जुड़ी तैयारियों को लेकर डीआरएम मोहित चंद्रा और जिलाधिकारी संजय खत्री और अफसरों के बीच बैठक में कई मुद्​दों पर चर्चा हुई थी। इसमें प्रमुख स्नान पर्वों पर स्पेशल ट्रेनों के चलाने की बात भी रखी गई थी।

epaper