DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  AU: मई-जून में शिक्षकों को नहीं मिलेगा परिवहन भत्ता

प्रयागराजAU: मई-जून में शिक्षकों को नहीं मिलेगा परिवहन भत्ता

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:41 AM
AU: मई-जून में शिक्षकों को नहीं मिलेगा परिवहन भत्ता

प्रयागराज। संवाददाता

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं कालेजों के शिक्षकों को मई-जून माह का परिवहन भत्ता (टीए) नहीं मिलेगा। वहीं, कर्मचारियों को मई माह में टीए से वंचित होना होगा। यदि शिक्षक या कर्मचारी मई में किसी एक दिन और जून में किसी एक दिन विभाग में उपस्थित रहे तो उनका परिवहन भत्ता दिया जाएगा। इसके लिए शिक्षक को विभागाध्यक्ष एवं कर्मचारियों को संबंधित अधिकारी से विभाग में उपस्थित होने का सत्यापन कराके देना होगा। इस संबंध में रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

विदित हो कि कोरोना के चलते दस अप्रैल से विश्वविद्यालय बंद है। इसके बाद चार मई को गीष्मावकाश घोषित कर दिया गया। मई में अधिकतर शिक्षक कर्मचारी परिसर आए ही नहीं हैं। कुछ कर्मचारी विभाग में आए हैं। वहीं, एक जून से विवि खुल रहा है। कर्मचारियों को रोस्टर के अनुसार बुलाया जाएगा। ग्रीष्मावकाश होने के कारण शिक्षकों को जरूरत पड़ने पर परिसर आना होगा। जुलाई 2017 एवं दिसंबर 2020 में वित्त मंत्रालय द्वारा निर्गत आदेश के अनुपालन के संबंध में सीएजी ने इस बात पर आपत्ति की थी कि ग्र्रीष्मावकाश के दौरान शिक्षकों को टीए दिए जा रहे हैं। इसी आपत्ति के मद्दे नजर यह आदेश जारी किया गया है।

इनका कहना है

रजिस्ट्रार की ओर से 29 मई को टीए की देयता के संबंध में आदेश निर्गत किया गया है। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को किसी माह का टीए देय होगा यदि वे उस माह में कम से कम एक दिन विश्वविद्यालय में उपस्थित हुए हैं। यह नियम उन शिक्षकों पर भी लागू होगा जो किसी विभागीय कार्य से उपस्थित रहे हैं। उपस्थिति का सत्यापन संबंधित कर्मचारी के विभाग के प्रभारी अफसर और शिक्षक के विभागाध्यक्ष द्वारा किया जाना होगा। आदेश के अनुसार वे कर्मचारी जिन्हें कार्यालय आने जाने के लिए आधिकारिक वाहन की सुविधा मिली हुई है उन्हें कोई टीए देय नही होगा।

डॉ. जया कपूर, पीआरओ, इविवि।

संबंधित खबरें