ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएयू: प्रो. शाहिद के खिलाफ कमेटी ने शुरू की जांच

एयू: प्रो. शाहिद के खिलाफ कमेटी ने शुरू की जांच

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के राजनीति विभाग के प्रोफेसर मोम् शाहिद के खिलाफ कमेटी ने जांच प्रक्रिया तेज कर दी है। कमेटी के संयोजक चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरके उपाध्याय की अध्यक्षता में मंगलवार को कमेटी की...

एयू: प्रो. शाहिद के खिलाफ कमेटी ने शुरू की जांच
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 04 Jun 2020 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के राजनीति विभाग के प्रोफेसर मोम् शाहिद के खिलाफ कमेटी ने जांच प्रक्रिया तेज कर दी है। कमेटी के संयोजक चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरके उपाध्याय की अध्यक्षता में मंगलवार को कमेटी की पहली बैठक हुई। इस दौरान कमेटी ने रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल से प्रो. शाहिद पर लगे आरोपों से जुड़े दस्तावेज आगामी बैठक में पेश करने की मांग की। दस्तावेजों के आधार पर ही कमेटी अंतिम निर्णय लेगी।

ज्ञात हो कि प्रो. शाहिद पर 10 मार्च तक निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होने और जमात में शामिल होने वाले विदेशियों को पनाह दिलाने और मदद करने का आरोप लगा है। जमात में शामिल होने की जानकारी छिपाकर वह 17 मार्च को इविवि की वार्षिक परीक्षा में भी शामिल हुए थे। आठ अप्रैल को उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। 21 अप्रैल को प्रो. शहिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कुलपति प्रो. आरआर तिवारी ने 24 अप्रैल को विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया। इसके बाद इविवि प्रशासन ने चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरके उपाध्याय की अध्यक्षता में कमेटी गठित की।

डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह ने बताया कि बैठक में प्रो. शाहिद पर लगे आरोपों से जुड़े सभी दस्तावेज रजिस्ट्रार से मांगा गया है। अब कमेटी दस्तावेज का गहनता से अध्ययन करेगी। फिर अपनी रिपोर्ट इविवि प्रशासन को सौंपेगी। जांच कमेटी की रिपोर्ट विचार के लिए कार्य परिषद की अगली बैठक में रखी जाएगी। बैठक में रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल, डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह, राजनीति विज्ञान विभाग की अध्यक्ष प्रो. अनुराधा अग्रवाल और उर्दू विभाग की अध्यक्ष प्रो. शबनम हामिद उपस्थित रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें