ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजau: एमएससी अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा कल से

au: एमएससी अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा कल से

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में परास्नातक एवं प्रोफेशनल कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा भी ऑनलाइन कराई जाएगी। इसके लिए मंगलवार को परीक्षा नियंत्रक ने विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया...

au: एमएससी अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा कल से
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 22 Sep 2020 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में परास्नातक एवं प्रोफेशनल कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा भी ऑनलाइन कराई जाएगी। इसके लिए मंगलवार को परीक्षा नियंत्रक ने विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। बुधवार यानी 23 सितंबर को कॉग्नेटिव साइंस की परीक्षा होगी। एमएससी की परीक्षा द्वितीय पाली में 1 से 5 बजे के मध्य होगी। एमएससी की परीक्षा 16 अक्तूबर को होगी।

परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार एमए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा प्रथम पाली में 10 से 2 बजे के बीच होगी। 28 सितंबर से दर्शनशास्त्र विषय की परीक्षा होगी और 9 अक्तूबर को मानव विज्ञान विषय से समाप्त होगी। वहीं, एलएलएम अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 28 एवं 29 सितंबर को होंगी। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं बीवोक से 28 सितंबर से प्रारंभ होंगी। समापन 15 अक्तूबर को होगा। वहीं, एमएड की परीक्षाएं 5 से 9 अक्तृबर तक और बीएड की 6 से 9 अक्तूबर तक चलेंगी।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि सभी परीक्षाएं 16 अक्तूबर तक पूरी हो जाएंगी। प्रयोगात्मक परीक्षा ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी। वाइवा के जरिए छात्रों को प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक दिए जाएंगे।

इविवि: बीकॉम की परीक्षा समाप्त

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में बीकॉम अंतिम वर्ष की परीक्षा मंगलवार को समाप्त हो गई है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. रमेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रथम पाली में बीए के हिन्दी और उर्दू विषय की परीक्षा संपन्न हुई। वहीं, द्वितीय पाली में बीकॉम की परीक्षा हुई। तकरीबन 2100 छात्र ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुए। तकरीबन पांच छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर आकर उत्तरपुस्तिका जमा की। कई छात्रों ने आज भी उत्तरपुस्तिका की एक से अधिक पीडीएफ फाइल अपलोड की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें