ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजइविवि: कॉमर्स में क्रेट का दोबारा होगा इंटरव्यू

इविवि: कॉमर्स में क्रेट का दोबारा होगा इंटरव्यू

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में क्रेट का इंटरव्यू को निरस्त कर दिया गया है। कॉमर्स विभाग में पीएचडी में प्रवेश के लिए फिर से इंटरव्यू होगा। यह निर्णय शुक्रवार को कुलपति प्रो. आरआर तिवारी...

इविवि: कॉमर्स में क्रेट का दोबारा होगा इंटरव्यू
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 01 Feb 2020 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में क्रेट का इंटरव्यू को निरस्त कर दिया गया है। कॉमर्स विभाग में पीएचडी में प्रवेश के लिए फिर से इंटरव्यू होगा। यह निर्णय शुक्रवार को कुलपति प्रो. आरआर तिवारी की अध्यक्षता में सभी डीन के साथ हुई बैठक में लिया गया। बैठक में डीन आर्ट्स प्रो. रंजना बाजपेई, डीन साइंस प्रो. शेखर श्रीवास्तव, डीन कामर्स एके मुखर्जी और डीन विधि के प्रो. आरके चौबे मौजूद रहे। छात्र अभिषेक तिवारी ने इंटरव्यू में धांधली किए जाने की शिकायत यूजीसी, एमएचआरडी, राज्यपाल और कुलपति से की थी।

अभिषेक तिवारी ने वीसी प्रो. आरआर तिवारी को ज्ञापन देकर कहा कि क्रेट 2019 में लिखित परीक्षा में 300 में 199 अंक प्राप्त कर तीसरी रैंक हासिल किया था। लेकिन इंटरव्यू में सभी सवालों का जवाब देने के बावजूद भी 15 में 6 नंबर दिए गए। इंटरव्यू में पक्षपात रवैये से कम अंक मिलने के कारण पीएचडी प्रवेश सूची से बाहर हो गए हैं। आरोप यह भी लगाया था कि लिखित परीक्षा में 112वीं एवं 119 वीं रैंक पाने वाले छात्रों को इंटरव्यू में मनमाने अंक बांटे गए हैं। इससे उनका पीएचडी की चयन सूची में नाम है। इसलिए कुलपति की ने बैठक कर कॉमर्स विभाग में क्रेट के इंटरव्यू को रद्द कर दिया है। इंटरव्यू दोबारा कराने का निर्णय लिया गया है। इंटरव्यू के लिए जल्द ही तिथि की घोषण की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें