ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजAU: एक जून से खुलेगा, ऑनलाइन चलेगी क्लास

AU: एक जून से खुलेगा, ऑनलाइन चलेगी क्लास

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेज एक जून से खुलेंगे। कक्षाएं पूर्व की भांति ऑनलाइन मोड में ही संचालित...

AU: एक जून से खुलेगा, ऑनलाइन चलेगी क्लास
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 26 May 2021 04:32 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। संवाददाता

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेज एक जून से खुलेंगे। कक्षाएं पूर्व की भांति ऑनलाइन मोड में ही संचालित होंगी। यह निर्णय कुलपति की अध्यक्षता में सभी संकायों के डीन और विभागाध्यक्ष के साथ 22 मई को हुई बैठक में लिया गया है। इस बाबत रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सोमवार से शुक्रवार तक सभी दफ्तर सुबह 10 से पांच और शनिवार को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक खुलेंगे। कुलपति, रजिस्ट्रार और वित्त अधिकारी के दफ्तर 50 फीसदी कर्मचारियों को रोस्टर के अनुसार बुलाया जाएगा। कर्मचारियों को एक ग्रुप सोमवार से बुधवार और दूसरा ग्रुप गुरुवार से शनिवार कार्य करेगा। रोस्टर के तहत जिन कर्मचारियों को नहीं बुलाया जाएगा उन्हें ऑनलाइन काम करना होगा। लेकिन आवश्यकता पड़ने पर बुलाया जा सकता है। कोरोना की वजह से सभी बैठक ऑनलाइन मोड में ही संपन्न कराए जाने पर भी मुहर लगी है। कोरोना काल में बाहरी व्यक्तियों के परिसर में प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध भी लगा दिया गया है। यदि आवश्यक कार्य होगा तो सख्ती से जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। कंटेंमेंट जोन में रहने वाले कर्मचारियों को ऑनलाइन काम करने की सुविधा दी गई है। इस संबंध में संबंधित अधिकारी को सूचना देनी होगी। इसके अलावा कुलपति ने सभी विभागों में लगातार सेनेटाइजेशन कराने का निर्देश दिया है।

इनका कहना है

प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ाए गए लॉकडाउन की अवधि को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय के कार्यालय प्रशासनिक कार्यों के लिए एक जून से खुलेंगे। विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। सिवाय उस परिस्थिति के जब उनके पास किसी अति आवश्यक अधिकारिक कार्य के लिए प्रवेश की अनुमति हो।

डॉ. जया कपूर, पीआरओ, इविवि।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें