ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजपरिसर के पाठ्यक्रमों के लिए आज से शुरू होगा आवेदन

परिसर के पाठ्यक्रमों के लिए आज से शुरू होगा आवेदन

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय के परिसर में संचालित होने वाले यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन 15 मई यानी...

परिसर के पाठ्यक्रमों के लिए आज से शुरू होगा आवेदन
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 14 May 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय के परिसर में संचालित होने वाले यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन 15 मई यानी बुधवार से शुरू होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तय की गई है। प्रवेश समर्थ पोर्टल के जरिए ही होंगे। काउंसिलिंग की तिथि बाद में पीआरएसयू जारी करेगा।
राज्य विश्वविद्यालय कैंपस में पांच एकीकृत पाठ्यक्रमों में प्रवेश होगा। इसमें इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन आर्ट्स (आईपीए), इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन कामर्स (आईपीसी), इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन साइंस (आईपीएस) और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) शामिल हैं। बीकाम-एमकाम एकीकृत पाठ्यक्रम की प्रति सेमेस्टर 9250 रुपये तय की गई है। बीबीए-एमबीए में 12,250 प्रति सेमेस्टर, बीए-एमए में 7250 रुपये प्रति सेमेस्टर, बीएससी-एमएससी में 11,250 रुपये प्रति सेमेस्टर फीस तय की गई है।

पीजी के 18 विषयों में होगा प्रवेश

परास्नातक पाठ्यक्रमों में एमए, एमएसएसी, एमकाम और एमएसडब्ल्यू के 18 विषयों में प्रवेश होंगे। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि एनसीसी बी अथवा सी प्रमाणपत्र धारक को ढ़ाई प्रतिशत व उत्कृष्ट खिलाड़ी को पांच प्रतिशत अधिभार दिया जाएगा। इसके साथ ही 19 कौशल विकास पाठ्यक्रमों की सूची भी विश्वविद्यालय ने जारी की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।