ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजआईपीएस समेत सभी कोर्स में कम होगा आवेदन शुल्क

आईपीएस समेत सभी कोर्स में कम होगा आवेदन शुल्क

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश की तैयारी शुरू हो गई है। प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है। इस सत्र में प्रवेश के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज...

आईपीएस समेत सभी कोर्स में कम होगा आवेदन शुल्क
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 31 Jan 2020 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश की तैयारी शुरू हो गई है। प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है। इस सत्र में प्रवेश के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) समेत सभी पाठ्यक्रमों में आवेदन फीस कम होगी। आईपीएस पाठ्यक्रम में आवेदन शुल्क एक हजार रुपये लिए जाएंगे जबकि पिछले साल इस कोर्स के लिए आवेदन फीस 15 सौ रुपये ली गई थी। सेंटर के अंतर्गत संचालित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदकों की संख्या दिनों दिन कम हो रही है। इसलिए आईपीएस के पाठ्यक्रमों में आवेदन शुल्क कम किए जाने की तैयारी चल रही है।

प्रवेश प्रकोष्ठ के नव नियुक्त निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि इस बार आईपीएस पाठ्यक्रम के आवेदन शुल्क कम किया जाएगा। उम्मीद है कि इस शैक्षिक सत्र में आईपीएस के लिए एक हजार रुपये आवेदन शुल्क होंगे। प्रो. अग्रवाल ने यह भी कहा कि स्नातक (बीए, कीकॉम, बीएससी, बीएएलएलबी, एलएलबी), पीजी, क्रेट आदि पाठ्यक्रम में आवेदन शुल्क कम कर करने की तैयारी चल रही है। स्नातक एवं पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुल्क कम करने के लिए प्रस्ताव बनाकर प्रवेश प्रकोष्ठ कुलपति प्रो. आरआर तिवारी को देगी। प्रो. तिवारी की मंजूरी के बाद इन पाठ्यक्रमों के आवेदन शुल्क को भी कम कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें