ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजकोरोना से हारी एक और जिंदगी, 410 ने दी शिकस्त

कोरोना से हारी एक और जिंदगी, 410 ने दी शिकस्त

स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में शुक्रवार को उपचार के दौरान चौक की 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो...

कोरोना से हारी एक और जिंदगी, 410 ने दी शिकस्त
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 29 Jan 2022 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में शुक्रवार को उपचार के दौरान चौक की 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला दिल की मरीज लकवा ग्रस्त महिला को वेंटिलेटर पर रखा गया था। शुक्रवार को हुई मौत के साथ इस साल जिले में महामारी से यह छठवीं मौत रही है। हालांकि यह शुभ संकेत है कि महामारी को हराकर 410 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं। शुक्रवार को जिले में कुल 313 मरीज मिले। अब सक्रिय केसों की संख्या 2343 रह गई है।

जिस महिला की मौत शुक्रवार को हुई उन्हें गंभीर दशा में 25 जनवरी को कोविड आईसीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों का कहना है कि उन्हें कोरोना की दोनों वैक्सीन लगी थी, लेकिन बीमारी के कारण बचा पाना संभव नहीं हो सका। एसआरएन के कोरोना के नोडल अफसर डॉ. सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि इस वक्त कुल 37 मरीज भर्ती हैं, जिसमें से कुछ ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। वहीं एल-2 लेवल के बेली अस्पताल में तीन मरीज भर्ती हैं। जिन छह लोगों की मौत कोरोना से इस साल हुई है, उसमें से दो को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी थी। जबकि शेष चार को नहीं। जिले में जो 410 मरीज शुक्रवार को डिस्चार्ज हुए हैं उसमें से चार लोग अस्पताल से बाहर निकले, जबकि 404 लोग होम आइसोलेशन से बाहर निकले हैं। शुक्रवार को कुल 7174 लोगों की कोरोना जांच हुई।

यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर सहित कई संक्रमित

शुक्रवार को संक्रमित मिलने वाले प्रमुख लोगों में मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर, हाईकोर्ट के समीक्षा अधिकारी, सेक्शन अफसर, एसआरएन ईएंडटी विभाग के जूनियर रेजिडेंट, कॉल्विन और डफरिन के डॉक्टर व बैंक ऑफ बड़ौदा सिविल लाइंस के मैनेजर भी शामिल हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें