DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  यूजी प्रथम वर्ष और पीजी पहले सेमेस्टर के सभी प्रोन्नत
प्रयागराज

यूजी प्रथम वर्ष और पीजी पहले सेमेस्टर के सभी प्रोन्नत

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 04:32 AM
यूजी प्रथम वर्ष और पीजी पहले सेमेस्टर के सभी प्रोन्नत

प्रयागराज। संवाददाता

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों के अध्ययनरत स्नातक प्रथम वर्ष के सभी विद्यार्थियों को प्रोन्नत कर दिया गया है। इसके साथ ही परास्नातक एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के विषम सेमेस्टरों (प्रथम सेमेस्टर समेत) के सभी छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत किया गया है। पीजी और प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों के अंतिम एवं सम सेमेस्टर की परीक्षा की अक्तूबर के पहले सप्ताह में प्रस्तावित है। यह अहम निर्णय बीते बुधवार को कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया है। इस निर्णय को शुक्रवार को जारी किया गया

पीआरओ डॉ. जया कपूर ने बताया कि परीक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के मुताबिक स्नातक पाठ्यक्रम के तहत बीए, बीएससी और बीकाम प्रथम वर्ष के सभी छात्र-छात्राओं को द्वितीय वर्ष में प्रोन्नत कर दिया गया है। द्वितीय वर्ष की परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद उनकी फाइनल मार्कशीट जारी की जाएगी। अगर स्नातक प्रथम वर्ष का कोई विद्यार्थी प्रमोशन से संतुष्ट नहीं है और उसे लगता है कि परीक्षा में वह बेहतर अंक प्राप्त कर सकता है तो ऐसे छात्र को इम्तेहान में शामिल होने का विकल्प दिया जाएगा। यह परीक्षा सितंबर में प्रस्तावित है। लेकिन परीक्षा तभी होगी जब उस वक्त कोविड से जुड़ी स्थितियां सामान्य होंगी। ऐसे छात्रों को संबंधित इकाई इविवि या कॉलेज के काउंटर पर अपना विवरण उपलब्ध।

विषम सेमेस्टर के छात्र प्रोन्न्त

परास्नातक एवं प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के विषम सेमेस्टर ( प्रथम, तृतीय, पांचवे, सातवें और नौवें सेमेस्टर) के विद्यार्थियों को अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत कर दिया गया है। परीक्षा समिति ने परास्नातक और प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के अंतिम सेमेस्टर और सम सेमेस्टर की परीक्षाएं अक्टूबर के पहले सप्ताह में कराने का निर्णय लिया है।

संबंधित खबरें