ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजएयरपोर्ट पर अलर्ट, स्टेशनों-ट्रेनों में तलाशी

एयरपोर्ट पर अलर्ट, स्टेशनों-ट्रेनों में तलाशी

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर प्रयागराज एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर विशेष चौकसी बरती जा रही है। एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश से पहले ही...

एयरपोर्ट पर अलर्ट, स्टेशनों-ट्रेनों में तलाशी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 14 Aug 2022 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर प्रयागराज एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर विशेष चौकसी बरती जा रही है। एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश से पहले ही सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है। वाहनों की डिटेल के साथ ही ड्राइवर के नाम-पते नोट हो रहे हैं।

एयरपोर्ट पर विजिटर पास बंद कर दिया गया है। यात्रियों को चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। बम डिस्पोजल स्क्वॉयड, एंटी सबोटाज टीम, डॉग स्क्वॉयड की टीमें एयरपोर्ट के अंदर और बाहर गहन जांच में जुटी हैं। पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती एयरपोर्ट लॉबी, इंट्री गेट और पार्किंग में की गई है। सीओ एयरपोर्ट सुरक्षा मनीष कुमार यादव के मुताबिक, सुबह और शाम को सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय बैठक हुई है। एयरपोर्ट के अंदर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। बिना चेकिंग किसी भी यात्री को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

इसी तरह रेलवे स्टेशनों के साथ ट्रेनों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। प्रयागराज जंक्शन, छिवकी, सूबेदारगंज, संगम, रामबाग आदि स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। देर रात तक सभी स्टेशनों पर बम डिस्पोजल स्क्वॉयड की टीम कोना-कोना चेक करती रही। सबसे ज्यादा सुरक्षा इंतजाम प्रयागराज जंक्शन पर है। आरपीएफ, जीआरपी और पैरामिलिट्री के जवान हर यात्री की निगरानी कर रहे हैं। स्टेशन और ट्रेनों में यात्रियों के सामानों की जांच की जा रही है। संदिग्ध गतिविधियां नजर आने पर अधिकारी यात्री से पूछताछ कर नाम पते का वेरीफिकेशन कर रहे हैं। वीवीआईपी ट्रेन प्रयागराज में पुलिस टीमों ने कई बार जांच की। डॉग स्क्वॉयड को सभी कोचों में घुमाया गया। सीसीटीवी कैमरों से यात्रियों पर नजर रखी जा रही है।

epaper