ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज17 महीने बाद नैनी जेल में होगी कैदियों से परिजनों की मुलाकात

17 महीने बाद नैनी जेल में होगी कैदियों से परिजनों की मुलाकात

स्वतंत्रता दिवस के बाद नैनी जेल में बंद कैदियों को भी राहत मिलने वाली है। लगभग 17 महीनों के बाद 16 अगस्त से उनकी मुलाकात अपनों से होने...

17 महीने बाद नैनी जेल में होगी कैदियों से परिजनों की मुलाकात
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 14 Aug 2021 05:21 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस के बाद नैनी जेल में बंद कैदियों को भी राहत मिलने वाली है। लगभग 17 महीनों के बाद 16 अगस्त से उनकी मुलाकात अपनों से होने लगेगी। कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद मार्च 2020 में जेल में बंद कैदियों और बंदियों से किसी के भी मिलने पर पाबंदी लगा दी गई थी। अब कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ इस पाबंदी को हटाया जा रहा है।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडे ने बताया कि 16 अगस्त से जेल में बंद कैदी अपने परिजनों से मिल सकेंगे। लेकिन एक सप्ताह में एक बार में दो लोग ही किसी कैदी से मिलेंगे। इसके लिए सबसे बड़ी शर्त यह है कि जेल में उन्हीं लोगों का प्रवेश होगा जिनके पास आरटीपीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव होगी। यह रिपोर्ट भी 72 घंटे के अंदर की होनी चाहिए। इसी रिपोर्ट के आधार पर कैदियों के परिजनों को जेल के अंदर प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा उन्हें कोविड 19 गाइडलाइन का पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जेल के अंदर मुलाकात होगी। बिना मास्क के कोई भी अंदर नहीं जा सकेगा। इस मुलाकात के बाद जेल प्रशासन वहां पर सेनिटाइजेशन का काम कराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें