ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजबेगम सराय आओबी का निर्माण शुरू करने में 97 करोड़ का पेच

बेगम सराय आओबी का निर्माण शुरू करने में 97 करोड़ का पेच

बेगम सराय आरओबी (रेलवे ओवरब्रिज) का निर्माण एक-एक दिन आगे बढ़ रहा है। आरओबी का निर्माण शुरू करने के लिए 97 करोड़ रुपये...

बेगम सराय आओबी का निर्माण शुरू करने में 97 करोड़ का पेच
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 18 May 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। बेगम सराय आरओबी (रेलवे ओवरब्रिज) का निर्माण एक-एक दिन आगे बढ़ रहा है। आरओबी का निर्माण शुरू करने के लिए 97 करोड़ रुपये चाहिए। यह राशि प्रदेश सरकार से मिलते ही आरओबी का निर्माण शुरू होगा। ब्रिज को 2019 के कुम्भ से पहले चालू करना था, लेकिन सेना की आपत्ति के कारण इसका काम अधूरा रह गया।
प्रदेश सरकार से मिलने वाली राशि वायुसेना को दी जाएगी। इसमें 30 करोड़ रुपये वायुसेना के जमीन की कीमत है। बाकी 67 करोड़ रुपये से वयुसेना के रनवे का साढ़े तीन सौ मीटर विस्तार होना है। 97 करोड़ रुपये मिलने के बाद वायुसेना आओबी निर्माण के लिए अनुमति देगी। ब्रिज का काम शुरू करने के लिए रक्षा मंत्रालय ने एलओसी दे दी है।

ब्रिज का बचा काम महाकुम्भ-2025 से पहले पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। प्रयागराज-नई दिल्ली ट्रैक पर रेलवे ब्रिज का निर्माण करेगा। अन्य काम शुरू करने के पहले 11 मकानों को भी गिराया जाएगा। एक तकनीकी शिक्षण संस्थान के इमारत की ऊंचाई कम करने का प्रस्ताव है। सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक मनोज अग्रवाल ने बताया कि शासन से राशि मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।