ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजत्रुटि सुधार के लिए 4082 अभ्यर्थियों को दिया आखिरी मौका

त्रुटि सुधार के लिए 4082 अभ्यर्थियों को दिया आखिरी मौका

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य अध्ययन चयन/विशेष चयन परीक्षा-2019) भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन में हुई गलती सुधार करने का एक मौका दिया गया है। आयोग...

त्रुटि सुधार के लिए 4082 अभ्यर्थियों को दिया आखिरी मौका
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 26 Sep 2020 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य अध्ययन चयन/विशेष चयन परीक्षा-2019) भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन में हुई गलती सुधार करने का एक मौका दिया गया है। आयोग ने 692 पदों के लिए आवेदन मांगे थे।

आवेदन जनवरी में लिए गए थे। ऑनलाइन आवेदन करने वालों का आयोग द्वारा परीक्षण करने के बाद 4082 अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों में कमियां मिली हैं। किसी अभ्यर्थी ने फोटो अपलोड करने में तो किसी अभ्यर्थी के डिजीटल साइन में गड़बड़ी है। इसी को देखते हुये आयोग की ओर से ऐसे अभ्यर्थी जिनकी फोटो और हस्ताक्षर में गलती है, उन्हें सुधार के लिए 26 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक दोबारा सही सही फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड करने का मौका दिया गया है। आवेदक uppsc.up.nic.in वेबसाइट पर फोटो व हस्ताक्षर अपलोड कर सकते हैं। आयोग द्वारा दिये गये समय में यदि आवेदक त्रुटियां दूर कर सही हस्ताक्षर और फोटो अपलोड नहीं करते हैं तो इसके बाद कोई अन्य मौका नहीं दिया जायेगा।

पाठ्यक्रम जारी करने की मांग

राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य अध्ययन चयन/विशेष चयन परीक्षा-2019) की परीक्षा तिथि नजदीक आ रही है। इसके बावजूद अभी तक आयोग की ओर अभी केमिकल इंजीनियरिंग का पाठ्यक्रम जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह से अभ्यर्थियों में आक्रोश है। वहीं आयोग सचिव ने कहा कि पाठ्यक्रम तैयार कराया जा रहा है। जल्द ही जारी किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें