ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज385 कॉलेजों ने प्रैक्टिकल के लिए बनाया यूट्यूब चैनल

385 कॉलेजों ने प्रैक्टिकल के लिए बनाया यूट्यूब चैनल

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय से संबद्ध 385 कॉलेजों ने पहली बार प्रयोगात्यमक परीक्षा के लिए यूट्यूब चैनल बनाया है। इस बार...

385 कॉलेजों ने प्रैक्टिकल के लिए बनाया यूट्यूब चैनल
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 12 Nov 2023 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। संवाददाता
प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय से संबद्ध 385 कॉलेजों ने पहली बार प्रयोगात्यमक परीक्षा के लिए यूट्यूब चैनल बनाया है। इस बार प्रयोगात्मक परीक्षा में पारदर्शिता के लिए लाइव रिकार्डिंग यूट्यूब चैनल पर अपलोड करनी होगी। विश्वविद्यालय परिसर एवं कॉलेजों में प्रयोगात्मक परीक्षा 16 नवंबर से प्रस्तावित हैं। वर्तमान सत्र में मंडल (प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी और फतेहपुर) के 691 कॉलेजों में अलग-अलग पाठ्यक्रमों सवा चार लाख पंजीकृत हैं।

कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक व परास्नातक की विषम सेमेस्टर की परीक्षा 28 नवंबर से प्रस्तावित हैं। परीक्षा से पहले प्रयोगात्मक परीक्षा 16 नवंबर से आयोजित की जाएंगी। परीक्षा में पारदर्शिता के लिए इस लाइव रिकार्डिंग की व्यवस्था की गई। विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों को लिंक भेज दिया है। इसमें से 385 कॉलेजों में अपना यूट्यूब पर अपना चैनल बना लिया है।

उन्होंने कहा कि इस चैनल पर प्रयोगात्मक परीक्षा की लाइव रिकॉर्डिंग अपलोड करनी होगी। इसके साथ ही पूरी रिकॉर्डिंग पेन ड्राइव में विवि प्रशासन को भी उपलब्ध करान होगा। ऐसा न करने पर परीक्षा के अवार्ड मान्य नहीं होंगे। प्रायोगिक और मौखिक परीक्षाएं 16 से 25 नवंबर के मध्य अनिवार्य रूप से कॉलेजों को सम्पन्न करानी होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।