ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएयू के प्रोफेसर और 16 विदेशी नागरिक समेत 30 गिरफ्तार

एयू के प्रोफेसर और 16 विदेशी नागरिक समेत 30 गिरफ्तार

फॉरेनर्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार को 16 विदेशी नागरिकों समेत 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और दो मस्जिदों के मुतवल्ली व अन्य लोगों को...

एयू के प्रोफेसर और 16 विदेशी नागरिक समेत 30 गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 21 Apr 2020 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

फॉरेनर्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार को 16 विदेशी नागरिकों समेत 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और दो मस्जिदों के मुतवल्ली व अन्य लोगों को विदेशी नागरिकों को शरण देने, साक्ष्य छिपाने और महामारी अधिनियम के तहत आरोपी बनाया गया है। मंगलवार को पुलिस इन्हें रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश करेगी। सभी करेली के एक गेस्ट हाउस में क्वॉरंटीन किए गए हैं।

31 मार्च को मस्जिद से निकाले गए थे

पुलिस अफसरों का कहना है कि दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल हुए थाईलैंड और इंडोनेशिया के नागरिक टूरिस्ट वीजा पर यहां आए थे। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद पुलिस को सूचना दिए बगैर वे इधर-उधर ठहर गए। इंडोनेशिया के सात लोग अब्दुल्लाह मस्जिद में ठहरे। पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी। 31 मार्च को पुलिस ने सातों विदेशियों को मस्जिद से निकाल कर क्वारंटीन किया। करेली की हेरा मस्जिद में थाईलैंड के नौ नागरिक ठहरे थे।

रात में की गई गिरफ्तारी

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एक इंडोनेशियाई नागरिक कोरोना पॉजिटिव मिला था, जो अब ठीक हो चुका है। इनके खिलाफ फॉरेनर्स एक्ट और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज था। सोमवार रात शाहगंज पुलिस ने इंडोनेशिया के सात नागरिकों समेत कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें अब्दुल्लाह मस्जिद के मुतवल्ली व अन्य लोग शामिल हैं। वहीं, करेली पुलिस ने थाईलैंड के नौ नागरिक समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने इंडोनेशियाई नागरिकों को मस्जिद में ठहरवाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें