ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज16 बच्चे को किया गया परिजनों के सुपुर्द

16 बच्चे को किया गया परिजनों के सुपुर्द

सीमांचल एक्सप्रेस से उतारे गए 93 बच्चों में से 16 बच्चे शनिवार को परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए। मामले में पकड़े गए नौ एजेंटों को थाने से जमानत पर...

16 बच्चे को किया गया परिजनों के सुपुर्द
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 11 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, संवाददाता।
सीमांचल एक्सप्रेस से उतारे गए 93 बच्चों में से 16 बच्चे शनिवार को परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए। मामले में पकड़े गए नौ एजेंटों को थाने से जमानत पर छोड़ा गया।

दो दिन पहले सीमांचल एक्सप्रेस से 93 बच्चों को अवैध तरीके से आनंद विहार ले जाने के मामले में शुक्रवार को खुल्दाबाद थाने में केस दर्ज किया गया। बचपन बचाओ आंदोलन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर देशराज सिंह की तहरीर पर नौ आरोपियों मुदस्सिर, जावेद अख्तर, मो. इश्तियाक, शमशेर आलम, मुजफ्फर, मो.अकबर, सउद आलम, जलालुद्दीन, मंजर आलम के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धारा में एफआईआर दर्ज की गई। ये सभी आरोपी अररिया, बिहार के रहने वाले हैं। शनिवार को आरोपियों को जमानत पर छोड़ दिया गया। ट्रेन से उतारने के बाद 33 बच्चों को यहां रखा गया, जबकि 60 बच्चों को बाल कल्याण समिति वाराणसी की निगरानी में रखा गया है। समिति ने दस्तावेज की जांच के बाद 16 बच्चों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसमें 11 प्रयागराज से जबकि पांच बच्चे बनारस से परिजनों के सुपुर्द किए गए। वहीं कई अभिभावक पूरे दस्तावेज नहीं दिखा पाए। ऐसे में उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। अब उन्हें अगले दिन शपथ पत्र, आधार कार्ड (पिता और बच्चे दोनों का) और ग्राम प्रधान का पत्र के साथ आने को कहा गया। इस दौरान जिला प्रोबेशन अधिकारी सर्वजीत सिंह खुद निगरानी के लिए मौजूद रहे। सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष डॉ.अखिलेश मिश्र ने बताया कि 16 बच्चों को परिजनों के सुपुर्द किया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।