ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजश्रद्धालुओं के लिए चलेंगी 10 स्पेशल ट्रेनें और 1500 बसें

श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी 10 स्पेशल ट्रेनें और 1500 बसें

माघ मेले के प्रमुख स्नान पर्व वसंत पंचमी पर श्रद्धालुओं के लिए रेलवे 10 स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में है। प्रयागराज जंक्शन पर पांच स्पेशल ट्रेनों...

श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी 10 स्पेशल ट्रेनें और 1500 बसें
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 13 Feb 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

माघ मेले के प्रमुख स्नान पर्व वसंत पंचमी पर श्रद्धालुओं के लिए रेलवे 10 स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में है। प्रयागराज जंक्शन पर पांच स्पेशल ट्रेनों को रिजर्व रखा जाएगा। इसी प्रकार रोडवेज 1500 बसों का संचालन करेगा। रेलवे ने प्रयागराज रामबाग और झूंसी रेलवे स्टेशन पर कई मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव का निर्णय लिया है। सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को छोड़कर अन्य सभी ट्रेनों का ठहराव झूंसी रेलवे स्टेशन पर होगा ताकि श्रद्धालु अपने रूट की ट्रेनों में सवार हो सकें।
प्रयागराज रामबाग स्टेशन से रेलवे बनारस के लिए विशेष गाड़ी 14 फरवरी की सुबह 09:25 बजे और दूसरी स्पेशल शाम 5:10 बजे चलाएगा। प्रयाग जंक्शन से अयोध्या कैंट के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। पहली स्पेशल दोपहर 2:50 बजे एवं दूसरी स्पेशल ट्रेन रात 9:45 बजे प्रयाग जंक्शन से रवाना होंगी। इसी तरह प्रयागराज जंक्शन से छह मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की गई है। इन स्पेशल ट्रेनों का संचालन भीड़ देख रूट के हिसाब से किया जाएगा। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह का कहना है कि यात्रियों को आश्रय स्थल में रोकने के बाद संबंधित रूट की ट्रेनों के लिए प्लेटफॉर्म पर पहुंचाया जाएगा।

रोडवेज प्रयागराज रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी के मुताबिक, वसंत पंचमी पर 1500 बसें चलाने की तैयारी है। स्नान के बाद अयोध्या जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है। इस वजह से अयोध्या रूट पर 100 बसों का संचालन किया जा सकता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें