Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाभूमि विवाद में युवक को भाला घोंपकर मार डाला

भूमि विवाद में युवक को भाला घोंपकर मार डाला

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाNewswrap
Sat, 27 Nov 2021 11:20 PM
भूमि विवाद में युवक को भाला घोंपकर मार डाला

लालगंज। जमीन के विवाद में विपक्षियों ने पुलिस की मौजूदगी में भाला घोंपकर युवक की हत्या कर दी। बचाव में आए उसके परिवार के पांच अन्य लोगों को ईंट-पत्थर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर तीन थानों की फोर्स गांव में तैनात कर दी गई है।

उदयपुर थानाक्षेत्र के राहाटीकर निवासी रामदत्त का बेटा अजय सिंह (45) निर्माण सामग्री की दुकान चलाता था। गांव के उग्रसेन सिंह से उसका जमीन का विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में है। बताया जाता है कि दो दिन पहले राजस्व टीम नापजोख करने गई और अजय के पक्ष में सीमांकन कर लौट गई। शनिवार को अजय सिंह सीमांकन के मुताबिक अपने हिस्से की जमीन पर बाड़ लगा रहा था। आरोप है कि यह देखकर उग्रसेन सिंह के पक्ष के लोगों ने लाठी व भाला आदि से हमला कर दिया। इस दौरान अजय के गले में भाला घोंप दिया। बचाव में दौड़े कुलदीप सिंह (40), श्याम सिंह (46), प्रमोद सिंह (40), शेर बहादुर सिंह (50) व रावेन्द्र सिंह (40) को भी पथराव कर घायल कर दिया। जबकि इस दौरान वहां पहुंचे दो सिपाही कुछ नहीं कर पाए। थाने से फोर्स पहुंची तो हमलावर भागे और सभी घायलों को सांगीपुर सीएचसी ले जाया गया। जहां अजय को मृत घोषित कर दिया गया। पांचों घायलों की हालत गंभीर देख मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। गांव में तनाव को देखते हुए सांगीपुर, उदयपुर व लालगंज थाने की फोर्स तैनात कर दी गई।

इनका कहना है

जमीन के विवाद में हुई मारपीट में अजय सिंह की मौत हुई है। जिस समय मारपीट हुई उस समय पुलिस मौजूद नहीं थी। पांच महीने पहले सीमांकन हुआ था जिसे विपक्षी नहीं मान रहा था। शनिवार को उक्त जमीन पर बाड़ लगाने पर मारपीट शुरू हुई थी।

-रामसूरत सोनकर, सीओ लालगंज

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें