ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडासंदिग्ध हालात में युवक की मौत, हत्या का आरोप

संदिग्ध हालात में युवक की मौत, हत्या का आरोप

संदिग्ध हालात में एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार की रविवार रात मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। पत्नी ने हत्या का आरोप...

संदिग्ध हालात में युवक की मौत, हत्या का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 15 Jun 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

संदिग्ध हालात में एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार की रविवार रात मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। पत्नी ने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना की जानकारी होने पर एडीजी प्रेम प्रकाश सोमवार को पीड़ित के घर पहुंचे। डीएम व एसपी ने भी घर पहुंचकर शोक संवेदना जताई। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपये, पत्नी को नौकरी व हत्यारोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर अधिकारियों ने हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

शहर में स्टेशन रोड निवासी सुलभ श्रीवास्तव (42) एक निजी न्यूज चैनल के संवाददाता थे। रविवार को लालगंज में एक खबर के कवरेज के लिए गए थे। लौटते समय रात करीब साढ़े दस बजे नगर कोतवाली के सुखपाल नगर में चांद ईंट-भट्ठे पास वह संदिग्ध हालत में अर्द्धनग्न अवस्था में पड़े मिले। उनके सिर में चोट के निशान थे। सूचना पर पहुंचे लोगों ने उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज (जिला अस्पताल) पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रात में मौके पर पहुंचे एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने ईंट-भट्ठे पर काम कर रहे मजदूरों से पूछताछ कर प्रथम दृष्टया बाइक खंभे व हैंडपंप से टकराने पर मौत की बात कही।

इधर, उनकी पत्नी रेणुका ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनके पति ने शराब माफिया के खिलाफ 9 जून को खबर चलाई थी। इसके बाद से उन्हें धमकी मिल रही थी। इसकी जानकारी एडीजी प्रयागराज व प्रभारी एसपी प्रतापगढ़ को उनके पति ने शनिवार को देते हुए जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई थी। फिलहाल रेणुका की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या व धमकी की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रियंका, ममता और अखिलेश ने सरकार को घेरा

प्रतापगढ़। पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत पर कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर संवेदना जताई है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा है कि शराब माफिया अलीगढ़ से प्रतापगढ़ तक मौत का तांडव कर रहे हैं और प्रदेश सरकार चुप है। सच्चाई सामने लाने पर पत्रकार की हत्या कर दी जा रही है। इसीक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलश यादव ने ट्वीट कर पत्रकार की मौत पर संवेदना जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर प्रदेश सरकार को घेरा। ममता ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में निजी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई। मैं इसकी निंदा करती हूं।

.....................…............

इनका कहना है

प्राथमिक जांच में एक्सीडेंट का मामला लग रहा है, लेकिन परिजनों की तहरीर के मुताबिक एफआईआर दर्ज कर घटना के सभी पहलुओं की गहराई से छानबीन की जा रही है।

-आकाश तोमर, एसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें