ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडा5 घंटे बसों में बैठे रहे ट्रेन से आए मजदूर

5 घंटे बसों में बैठे रहे ट्रेन से आए मजदूर

गुजरात से प्रतापगढ़ पहुंचे श्रमिक पांच घंटे तक बसों में बैठे रहे। रात 10 बजे के बाद उनकी बसें गंतव्य के लिए रवाना हो...

5 घंटे बसों में बैठे रहे ट्रेन से आए मजदूर
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाThu, 07 May 2020 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात से प्रतापगढ़ पहुंचे श्रमिक पांच घंटे तक बसों में बैठे रहे। रात 10 बजे के बाद उनकी बसें गंतव्य के लिए रवाना हो सकीं।

श्रमिक एक्सप्रेस बुधवार शाम 5:20 बजे रेलवे स्टेशन पहुंची। श्रमिकों को सेनिटाइज और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद फूड पैकेट देकर उनकी बसों में भेजा गया। सभी श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग करने में रात 10 बज गए। बसों में बैठने के बाद उनकी गिनती कराई गई और उसके बाद बसें रवाना की गईं। रेल प्रशासन ने 1200 श्रमिकों के आने की सूचना दी थी लेकिन रात में गिनती हुई तो ट्रेन से 1248 श्रमिक आए थे। जिले के श्रमिकों को बस से एक स्कूल में पहुंचाया गया। बाद में अन्य जनपदों के श्रमिकों को लेकर बसें रवाना हुईं। ट्रेन आने के बाद जिन श्रमिकों का चेकअप जल्दी हो गया उन्हें बस में बैठा दिया गया जबकि बसें 10 बजे के बाद रवाना हुईं। ऐसे में बहुत श्रमिकों को पांच घंटे तक बस में बैठे रहना पड़ा।

स्टेशन हुआ सेनिटाइज, कूड़ा ले गई नगर पालिका : गुजरात से आए श्रमिकों के घर जाने के बाद स्टेशन परिसर में भारी मात्रा में कूड़ा हो गया था। ऐसे में गुरुवार सुबह सफाई करने के साथ ही स्टेशन को सेनिटाइज भी किया गया। श्रमिकों के घर रवाना होने के बाद भी रेलवे कर्मचारी देर रात तक स्टेशन पर ही डटे रहे। सुबह स्टेशन परिसर में चारों ओर कूड़ा इकट्ठा हो गया था। रेलवे के सफाईकर्मियों ने स्टेशन को सेनिटाइज करने के साथ ही सफाई की। नगर पालिका ने दो लोडर से कूड़ा हटवाया। स्टेशन अधीक्षक अनिल दुबे ने बताया कि गुजरात से आए श्रमिकों से टच होने के कारण लंच का डिब्बा भी खतरनाक हो गया था। ऐसे में नगर पालिका कर्मचारी समुचित तरीके से कूड़ा ले गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें