ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडा‘बैलेंस बिगड़ने से उतरा मालगाड़ी का पहिया

‘बैलेंस बिगड़ने से उतरा मालगाड़ी का पहिया

मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतरने की प्रमुख वजह ‘बैलेंस बिगड़ना माना जा रहा है। इससे सेक्शन के पीडब्ल्यूआई पर कार्रवाई हो सकती...

‘बैलेंस बिगड़ने से उतरा मालगाड़ी का पहिया
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 22 Jan 2019 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतरने की प्रमुख वजह ‘बैलेंस बिगड़ना माना जा रहा है। इससे सेक्शन के पीडब्ल्यूआई पर कार्रवाई हो सकती है।

मालगाड़ी का पहिया लाइन से उतरने के मामले में इंजनियरिंग विभाग ने ड्राइवर और कैरेज विभाग को भी जिम्मेदार ठहराने की पुरजोर कोशिश की लेकिन सीनियर डीएसओ और डीएमई के मौके पर आने के बाद उनकी लापरवाही की पोल खुल गई। सूत्रों के अनुसार घटना को उलझाने पर डीएसओ ने संबंधित अधिकारी को फटकार भी लगाई। सूत्रों के अनुसार कर्मचारियों का बयान लेने के बाद अधिकारी इस नतीजे पर पहुंचे की घटना की वजह वैगन का ‘बैलेंस बिगड़ना था। गिट्टी एक हिस्से में भरी थी और दूसरा हिस्सा खाली था। मालगाड़ी जैसे मोड़ पर आई सारी गिट्टी दूसरे भाग में आ गई। इससे एक ओर खाली हो गया। एक तरफ लोड बढ़ने से वैगन का संतुलन बिगड़ गया और पटरी से उतर गया। एडीएन नेहालुद्दीन ने बताया कि गिट्टी खाली नहीं हो पाई। इससे बैलेंस बिगड़ गया और पहिया पटरी से उतर गया। गिट्टी उतारने का काम सेक्शन के पीडब्ल्यूडीआई का था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें