ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडासमाधान दिवस में डीएम- एसपी के सामने हंगामा

समाधान दिवस में डीएम- एसपी के सामने हंगामा

जनपदस्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसपी के पहुंचते ही अधिवक्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा फरियादी के साथ जा रहे अधिवक्ता से अभद्रता...

समाधान दिवस में डीएम- एसपी के सामने हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 04 Dec 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कुंडा। जनपदस्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसपी के पहुंचते ही अधिवक्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा फरियादी के साथ जा रहे अधिवक्ता से अभद्रता करते हुए बाहर करने पर हुआ। डीएम, एसपी के समझाने पर अधिवक्ता शांत हुए। समाधान दिवस में 324 शिकायती पत्र आए जिसमें आठ का मौके पर निस्तारण किया गया।

शनिवार को कुंडा तहसील सभागार में डीएम डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में जनपदस्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। डीएम और एसपी के आने के पहले अधिवक्ता मुकेश कुमार एक फरियादी के साथ शिकायती पत्र लेकर एसडीएम के पास जा रहे थे। तभी मुख्य द्वार पर खड़े लेखपाल ने उन्हें रोक लिया जिस पर विवाद होने लगा। लोगों ने वकील को खींचकर कक्ष से बाहर कर दिया।

इसी बीच डीएम डॉ. नितिन बंसल, एसपी सतपाल अंतिल समाधान दिवस में पहुंच कर शिकायतें सुनने लगे। साथी के साथ अभद्रता की जानकारी होते ही अधिवक्ता भड़क गए और डीएम, एसपी के सामने ही हंगामा करने लगे। डीएम को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने मुख्य गेट पर लगे लेखपाल को हटाया। फिर वकीलों को समझाकर मामले को शांत कराया। दरवाजे से लेखपाल के हटाए जाने के बाद डीएम ने फरियादियों की कतार लगवाकर सीधे शिकायती पत्र लेकर उनकी बात सुनी। शिकायतें सुनते हुए डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्याओं का समुचित स्थलीय निस्तारण करें।

इस दौरान राजस्व विभाग की 112, पुलिस विभाग की 78, विकास विभाग की 58, समाज कल्याण की तीन, शिक्षा विभाग की चार, स्वास्थ्य विभाग की पांच और अन्य 64 शिकायतें आई। डीएम ने आठ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया। इस मौके पर सीडीओ ईशा प्रिया, बीएसए सुधीर सिंह, एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी, तहसीलदार भानु प्रताप सिंह, सीओ अर्जुन सिंह, एबीएसए रतनलाल, बीडीओ अपर्णा सैनी व जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें