ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाआंगनबाड़ी केंद्र के लिए गेहूं की फसल उखाड़ी

आंगनबाड़ी केंद्र के लिए गेहूं की फसल उखाड़ी

लगभग 11 साल पहले देल्हूपुर में आंगनबाड़ी केंद्र बनाने को शासन ने हरी झंडी दी थी। जमीन पर विवाद होने की वजह से निर्माण नहीं शुरू हो सका। क्षेत्रीय नेताओं के प्रयास से शिकायत पर एसडीएम ने राजस्व टीम व...

आंगनबाड़ी केंद्र के लिए गेहूं की फसल उखाड़ी
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 14 Jan 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

लगभग 11 साल पहले देल्हूपुर में आंगनबाड़ी केंद्र बनाने को शासन ने हरी झंडी दी थी। जमीन पर विवाद होने की वजह से निर्माण नहीं शुरू हो सका। क्षेत्रीय नेताओं के प्रयास से शिकायत पर एसडीएम ने राजस्व टीम व पुलिस को उक्त जमीन पर कब्जा कराने का निर्देश दिया। पुलिस ने प्रस्तावित जमीन पर लहलहा रही गेहूं की फसल को उखाड़कर कब्जा दिलाया।

देल्हूपुर बाजार के पास सात बिस्वा जमीन पर लगभग 11 वर्ष पहले शासन ने बच्चों की सुविधा के लिए आंगनबाड़ी केंद्र बनाने की मंजूरी दी थी। सूत्रों का दावा है कि गांव के ही कुछ लोगों ने उक्त जमीन पर कब्जा किया था और मुकदमा दायर किया था। कुछ दिन पहले मामले की जानकारी के बाद सत्ताधारी दल के क्षेत्रीय नेताओं ने इसकी शिकायत एसडीएम रानीगंज से की। मामले में प्रधानपति इंद्रजीत यादव की शिकायत के आधार पर एसडीएम रानीगंज ने उक्त जमीन से कब्जा हटवाने का निर्देश दिया। मंगलवार को देल्हूपुर पुलिस चौकी प्रभारी सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। राजस्व टीम ने जमीन की पैमाइश कराने के बाद आंगनबाड़ी केंद्र की जमीन पर लहलहा रही गेहूं की फसल को हटवाया। स्थानीय लोगों के अनुसार राजस्व टीम की पैमाइश से लोग संतुष्ट थे। इस कारण किसी ने कोई विरोध नहीं किया। आंगनबाड़ी केंद्र की जमीन के चारों तरफ जेसीबी से दीवार निर्माण के लिए गड्ढ़ा बनवाया गया है। ग्रामीण यही चर्चा करते रहे कि अधिकारियों के प्रयास से अब जल्द ही आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण शुरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें