ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाफर्जीवाड़े में टाइनी संचालक गया जेल

फर्जीवाड़े में टाइनी संचालक गया जेल

खाताधारकों के जिंदा रहते उन्हें मृत दिखाकर उनके नाम पर बीमा कंपनी का क्लेम हड़पने वाले टाइनीशाखा संचालक को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज...

फर्जीवाड़े में टाइनी संचालक गया जेल
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाWed, 04 Aug 2021 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापगढ़। खाताधारकों के जिंदा रहते उन्हें मृत दिखाकर उनके नाम पर बीमा कंपनी का क्लेम हड़पने वाले टाइनीशाखा संचालक को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। नगर कोतवाली पुलिस कई दिन से उससे पूछताछ कर रही थी।

कंधई थानाक्षेत्र के खभोर निवासी रवि सिंह नगर कोतवाली के महुली स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने टाइनी शाखा चलाता है। उसके गांव के कई लोगों ने आरोप लगाया कि रवि सिंह ने फर्जी तरीके से उनके खातों में 2-2 लाख रुपये मंगाकर हड़प लिए। नगर कोतवाली पुलिस रवि सिंह सहित बीओबी के शाखा प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई। रवि को हिरासत में लेकर कई राउंड की पूछताछ हुई। नगर कोतवाल रवीन्द्रनाथ राय ने बताया कि 330 रुपये में होने वाले प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा कराने वाले खाताधारकों को रवि ने अपना शिकार बनाया। खाताधारक के नामिनी का आधार कार्ड व बैंक खाता नम्बर लेकर रख लिया। फिर उसने खाताधारक का फर्जी मृत्यु प्रमाण बनाकर इंडिया फर्स्ट बीमा कंपनी को क्लेम भेज दिया। इस तरह उसने कई खाताधारकों को मृत दिखाकर उनके बीमा क्लेम के 2-2 लाख रुपये मंगा लिए। खाताधारकों को 20-20 हजार रुपये देकर बाकी रकम खुद हड़प ली थी। रवि के पास से पुलिस ने फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र, मृत्यु प्रमाणपत्र के सादे फार्म व अन्य अभिलेख बरामद हुए। बुधवार को पुलिस ने टाइनी शाखा संचालक रवि सिंह को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें