ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडामंत्री ने शहीद के घर जाकर सौंपा सहायता राशि का प्रमाणपत्र

मंत्री ने शहीद के घर जाकर सौंपा सहायता राशि का प्रमाणपत्र

कानपुर में शहीद मानधाता के दरोगा के घर पहुंचकर प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का प्रमाणपत्र सौंपा। इस दौरान स्थानीय सांसद, विधायक, डीएम, एसपी सहित जिले...

मंत्री ने शहीद के घर जाकर सौंपा सहायता राशि का प्रमाणपत्र
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 07 Jul 2020 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर में शहीद मानधाता के दरोगा के घर पहुंचकर प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का प्रमाणपत्र सौंपा। इस दौरान स्थानीय सांसद, विधायक, डीएम, एसपी सहित जिले के कई अधिकारी व इलाके के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

मानधाता के बेलखरी निवासी रमेश बहादुर सिंह के पुत्र अनूप सिंह कानपुर में मंधना चौकी इंचार्ज थे। कुख्यात बदमाश विकास दुबे के घर दबिश के दौरान सात अन्य पुलिसवालों के साथ वह भी शहीद हो गए थे। सरकार ने शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रुपये व सरकारी नौकरी की घोषणा की थी। मानधाता एसओ प्रवीण कुशवाहा ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर कम से कम समय में सहायता राशि, असाधारण पेंशन व अन्य सहायता से जुड़ी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई। मंगलवार को प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, सांसद संगमलाल गुप्ता, विश्वनाथगंज के विधायक डॉ. आरके वर्मा, डीएम रूपेश कुमार, एसपी अभिषेक सिंह व अन्य अधिकारी व नेता अनूप के घर पहुंचे। शहीद के चित्र पर माल्यार्पण किया। फिर सहायता राशि का प्रमाणपत्र सौंपा। सहायता राशि में शहीद के पिता रमेश बहादुर सिंह को 10 लाख रुपये, मां जड़ावती देवी को 10 लाख व पत्नी नीतू सिंह को 80 लाख रुपये मिले हैं। पेंशन, एक सदस्य को नौकरी न अन्य सहायताओं से जुड़े कागजात पर दस्तखत कराए गए। इस मौके पर मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने स्थानीय विधायक आरके वर्मा की ओर से सड़क को शहीद के नाम पर करने, मुख्य सड़क से शहीद के घर तक पक्के संपर्क मार्ग व गेट बनाने के लिए अंत्येष्टि के समय की गई घोषणा जल्द पूरी कराने को कहा। इसके अलावा शहीद के नाम पर पानी की टंकी बनाने की घोषणा की।

मैं करूंगी पति के स्थान पर नौकरी : पीड़ित परिवार को सहायता राशि का प्रमाणपत्र देकर काबीना मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने भावुक होकर कहा कि परिवार का जो भी सदस्य चाहे उसे सरकार नौकरी देगी। इस पर शहीद की पत्नी नीतू सिंह ने फख्र से कहा कि मैं पति की जगह नौकरी कर उनके अधूरे कार्यों व जिम्मेदारियों को पूरा करूंगी। शहीद की पत्नी का जज्बा देख सबकी आंखों में शहीद परिवार के प्रति सम्मान और बढ़ गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें