ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडापहले जुमे की नमाज को मस्जिदों में उमड़े रोजेदार

पहले जुमे की नमाज को मस्जिदों में उमड़े रोजेदार

पाक रमजान के पहले जुमे पर शहर सहित ग्रामीण इलाके की सभी मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ उमड़ी। कहीं-कहीं जगह कम पड़ने के कारण मस्जिद के बाहर नमाज अदा की...

पहले जुमे की नमाज को मस्जिदों में उमड़े रोजेदार
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 19 May 2018 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पाक रमजान के पहले जुमे पर शहर सहित ग्रामीण इलाके की सभी मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ उमड़ी। कहीं-कहीं जगह कम पड़ने के कारण मस्जिद के बाहर नमाज अदा की गई।

रमजान के मुबारक महीने में पड़ने वाले जुमे की नमाज रोजेदार हर हाल में अदा करते हैं। अजान के बाद हर मुसलमान मस्जिद में दाखिल होने के बाद सुन्नत पढ़ता है। उसके बाद पेशइमाम खुतबा पढ़ते हैं और फिर फर्ज नमाज अदा की जाती है। शुक्रवार को बेगम वार्ड, बलीपुर, भैरोपुर, आजाद नगर, सदर बाजार, पुलिस लाइन, भुलियापुर, भगवा चुंगी, चौक जामा मस्जिद सहित सभी मस्जिदों में नमाज अदा की गई। मोहम्मदी मस्जिद के इमाम ने जुमे की तकरीर में कहा कि रमजान अल्लाह त-आला का महीना है। शाबान के महीने में ही कुरान पाक नाजिल हुआ। उन्होंने कहा कि पैगम्बर साहब ने फरमाया कि अल्लाह त-आला फरमाता है कि इस माह में अमल बढ़ा दिया जाता है। एक नेकी की दस नेकियां लिखी जाती हैं। यहां तक कि नेकी का सिला सात सौ गुना तक दिया जाता है। रोजे का सवाब इतना अधिक है कि उसकी हद अल्लाह ही जानता है। इमाम ने बताया कि इस माह की कद्र न करना गुनाह का जरिया है। इस महीने की तमाम खूबियों, रहमतों को हासिल करने के लिए मुसलमानों को हर लम्हे एहतियात करना चाहिए। नेक अमल करते हुये बुरे कामों से बचना चाहिए। नमाज के बाद नमाजियों ने मस्जिद के बाहर बैठे गरीबों के बीच जकात अदा किया।

तैनात रही फोर्स

रमजान के पहले जुमे की नमाज में कोई दखल न दे सके, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी तैयारी कर रखी थी। शहर की अधिकांश मस्जिद पर सुबह से पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए थे। इसके अलावा कोतवाली व पुलिस लाइन में पीएसी जवानों की टुकड़ी मुश्तैद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें