DA Image
1 अक्तूबर, 2020|4:27|IST

अगली स्टोरी

संक्रमण की रोकथाम को स्पेशल अभियान

default image

कोरोना संक्रमण से जिले को मुक्ति दिलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग स्पेशल अभियान चलाकर संदिग्धों को चिह्नित करेगा। इसके लिए गठित 17 टीमें घर-घर सर्वे कर संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच कराएंगी, जिससे संक्रमण को जड़ से समाप्त किया जा सके।

बुधवार को जिले के दौरे पर आए मंडलायुक्त प्रयागराज आर.राजेश कुमार ने सीएमओ को निर्देश दिया है कि कांटैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाएं, जिससे संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी। सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कांटैक्ट ट्रेसिंग के साथ घर-घर सर्वे के लिए स्वास्थ्य विभाग की 17 टीमें गठित की गई हैं।

कांटैक्ट ट्रेसिंग 12 करने का लक्ष्य तय : सीएमओ के मुताबिक फिलहाल संक्रमितों के कांटैक्ट में आने वालों को ट्रेस करने की दर 8.51 प्रति संक्रमित है। अब इसे बढ़ाकर 12 प्रति संक्रमित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

स्वच्छता व सेनिटाइजेशन के लिए करेंगे प्रेरित : संदिग्धों को चिह्नित करने के लिए गठित की गई टीम सर्वे के दौरान आम लोगों को अपने आसपास स्वच्छता रखने व समय-समय पर सेनिटाइजेशन करने के लिए प्रेरित करेगी। इसके अलावा टीम संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जानकारी भी देगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Special campaign to prevent infection