DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रतापगढ़ - कुंडा  ›  पंचायत चुनाव में सपा ने लगाई राजा भैया के गढ़ में सेंध

प्रतापगढ़ - कुंडापंचायत चुनाव में सपा ने लगाई राजा भैया के गढ़ में सेंध

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Wed, 05 May 2021 06:50 PM
पंचायत चुनाव में सपा ने लगाई राजा भैया के गढ़ में सेंध

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों ने कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के गढ़ में सेंध लगा दी। कुंडा को छोड़कर सभी ब्लॉकों की जिला पंचायत की सीटों पर सपा ने सेंधमारी की। राजा भैया के हाथ से सात सीटें फिसलने की राजनीतिक गलियारे में चर्चा है।

राजा भैया पिछले पंचायत चुनाव में कुंडा, कालाकांकर, बाबागंज, बिहार की 17 सीटों में कई उम्मीदवारों को निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य बनाने में सफल हुए थे। इस चुनाव में उनके हाथ से सात सीटें निकल गईं। कुंडा ब्लॉक में जिला पंचायत की सभी पांच सीटों पर राजा भैया समर्थित प्रत्याशियों का कब्जा रहा। कालाकांकर की तीन सीटों में दो पर ही राजा भैया के प्रत्याशी जीते। एक पर सपा समर्थित प्रत्याशी विजयी रहा। बाबागंज में चार सीटों में दो पर राजा भैया समर्थित प्रत्याशी जीते। एक पर सपा तो एक पर भाजपा काबिज हुई। सबसे खराब स्थिति बिहार ब्लॉक की रही। पांच सीटों में मात्र एक सीट राजा भैया के खाते में गई। तीन सीट सपा और एक सीट बसपा के हाथ लगी। इस तरह कुंडा, कालाकांकर, बाबागंज व बिहार की 17 सीटों में दस सीटें राजा भैया की झोली में गई। पांच पर सपा, एक पर बसपा और एक पर भाजपा ने कब्जा किया।

कैबिनेट मंत्री के गृह ब्लॉक में नहीं खुला भाजपा का खाता : प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य बिहार ब्लॉक के चकवड़ के रहने वाले हैं। इसी ब्लॉक के भीटी पूरे नैन कमासिन निवासी पवन गौतम भाजपा के जिला मंत्री हैं। पवन पिछली बार बाबागंज से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। बिहार ब्लॉक में जिला पंचायत की पांच सीटे हैं, लेकिन भाजपा का खाता नहीं खुलना इलाके में चर्चा का विषय बना है। इतना ही नहीं, पवन की मां को प्रधानी के चुनाव में करारी हार मिली।

संबंधित खबरें