ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडातीन शिक्षकों का वेतन रोका, डीआईओएस से मांगा स्पष्टीकरण

तीन शिक्षकों का वेतन रोका, डीआईओएस से मांगा स्पष्टीकरण

इंटर अंग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान डीएम व सीडीओ ने परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। कक्ष में अंधेरा व कक्ष निरीक्षकों की संख्या कम होने पर डीआईओएस से स्पष्टीकरण मांगा है। अनुपस्थित तीन...

तीन शिक्षकों का वेतन रोका, डीआईओएस से मांगा स्पष्टीकरण
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाWed, 26 Feb 2020 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर अंग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान डीएम व सीडीओ ने परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। कक्ष में अंधेरा व कक्ष निरीक्षकों की संख्या कम होने पर डीआईओएस से स्पष्टीकरण मांगा है। अनुपस्थित तीन शिक्षकों का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।

बुधवार को दूसरी पाली में डीएम डा. रूपेश कुमार ने सीडीओ डा. अमित पाल शर्मा के साथ डेरवा स्थित परीक्षा केंद्र भद्रेश्वर इंटर कालेज पहुंचे। जिन कमरों में परीक्षा हो रही थी वहां प्रकाश व्यवस्था कम थी। इसके अलावा दो कमरों में दो-दो कक्ष निरीक्षक थे जबकि पांच अन्य कमरों में एक-एक कक्ष निरीक्षक को लगाया गया था। ड्यूटी कर रहे शिक्षकों के पास परिचय पत्र भी नहीं था। इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ने डीआईओएस से स्पष्टीकरण मांगा है। कम कक्ष निरीक्षक होने के बारे में केंद्र व्यवस्थापक से पूछा। बताया गया कि तीन शिक्षक ड्यूटी लगने के बावजूद नहीं आए। इनमें प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर की प्राची बघेल, इंटर कालेज राजापुर के सत्येंद्र बहादुर सिंह व प्राथमिक विद्यालय डेरवा के शिक्षक मोहम्मद अख्तर शामिल रहे। डीएम ने अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन रोके जाने का आदेश दिया। इसके बाद डीएम व सीडीओ ने परीक्षा केंद्र के सीसीटीवी, ब्राडबैंड व राउटर का भी निरीक्षण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें