DA Image
29 सितम्बर, 2020|12:57|IST

अगली स्टोरी

रोडवेज की 68 बसों पर बकाया है 70 लाख रुपये

रोडवेज की 68 बसों पर बकाया है 70 लाख रुपये

प्राइवेट वाहन स्वामियों को छोड़िए, स्थानीय रोडवेज डिपो से संचालित 68 बसें भी बिना रोड टैक्स जमा किए फर्राटा भर रही हैं। जबकि अपर आयुक्त परिवहन की ओर से डिपो की बसों का बकाया जमा करने का आदेश दिया एक महीने पहले दिया गया था। एआरएम रोडवेज की लापरवाही का नतीजा यह हुआ कि सोमवार से परिवहन विभाग ने डिपो की बसों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

महामारी की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाउन के चलते परिवहन विभाग की ओर से सभी कामर्शियल वाहनों को दो महीने (अप्रैल व मई 2020) का रोड टैक्स माफ कर दिया गया। बावजूद इसके वाहन स्वामी जून, जुलाई का रोड टैक्स नही जमा कर रहे हैं। इसके लिए परिवहन विभाग की ओर से अभियान के तहत बकाया वसूला जा रहा है। इसी क्रम में स्थानीय रोडवेज डिपो की 68 बसों का 70 लाख रुपये रोड टैक्स बकाया है। जिसे नोटिस भेजने के बाद भी एआरएम की ओर से जमा नहीं कराया जा रहा है। ऐसे में सोमवार से डिपो की बसों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी गई।

लगातार संचालित होती रही है रोडवेज कीक बसें

लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट वाहनों का संचालन भले ही बंद चल रहा था लेकिन रोडवेजे बसों को प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए लगातार संचालित किया गया। ऐसे में रोडवेज डिपो को खासी कमाई भी हुई है। बावजूद इसके जिम्मेदार रोड टैक्स जमा करने में आनाकानी कर रहे हैं।

पांच सीज , 22 का चालान

सोमवार को आरटीओ प्रयागराज राजकुमार सिंह, एआरटीओ सुशील कुमार मिश्र ने बकाया रोड टैक्स वाले वाहनों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई की। इसमें चार वाहन सीज किए गए जबकि 22 का चालान काटा गया। इसमें रोडवेज की एक बस का भी चालान काटा गया है।

इनका कहना है-

बसों का एडिशनल रोड टैक्स बकाया चल रहा है। जिसे जमा करने के लिए उच्चाधिकारियों से अनुमति मांगी गई है। शीघ्र ही बकाया जमा करा दिया जाएगा।

एमआर भारती, एआरएम रोडवेज

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rs 70 lakh is outstanding on 68 buses of Roadways