DA Image
प्रतापगढ़ - कुंडा

11 करोड़ से बदलेगी सड़कों की सूरत

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Sun, 19 Sep 2021 11:10 PM
11 करोड़ से बदलेगी सड़कों की सूरत

प्रतापगढ़। बारिश से जिले की खस्ताहाल सड़कों की दुर्दशा बदलने के लिए लोक निर्माण विभाग एवं नगर पालिका के अधिकारियों ने ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। सड़कों की मरम्मत कराने के लिए दोनों विभाग ने टेंडर निकाला है। शासन ने शहर से दिलीपपुर बाजार होकर रानीगंज को जाने वाली सड़क को डबल लेन बनाने का बजट अलग से दिया है।

नगर पालिका क्षेत्र के 25 वार्ड सहित एक दर्जन मोहल्ले की खस्ताहाल सड़क, सिविल लाइंस से टंडन पार्क, सिविल लाइंस से मीराभवन, पीडब्ल्यूडी तिराहे से अंबेडकर चौराहा व राजापाल चौराहे से चौक तक सड़क की मरम्मत कराने के साथ एक दर्जन नई सड़कों का निर्माण कराने के लिए राज्य वित्त पोष एवं पंद्रहवें वित्त से लगभग तीन करोड़ रुपये का बजट खर्च करेगी। बारिश के मौसम में प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग भुपियामऊ से लेकर चिलबिला चौराहे तक मार्ग खस्ताहाल हो गया है। लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर पृथ्वीगंज बाजार, कटरा, सुखपाल नगर, मोहनगंज व रानीगंज अजगरा बाजार के समीप गड्ढा हुआ है। इसकी वजह से भारी वाहनों की वजह से जाम लग रहा है। कुंडा, पट्टी, लालगंज, सदर व रानीगंज क्षेत्र में क्षेत्रीय विधायकों के प्रयास से बाजार को जोड़ने वाली एक दर्जन नई सड़कों का निर्माण लोक निर्माण पूरा करेगा। लोक निर्माण विभाग गड्ढा मुक्त अभियान के तहत नई व पुरानी सड़कों की मरम्मत के लिए लगभग तीन करोड़ रुपये का बजट खर्च करेगा।

रानीगंज व जामताली की सड़क बनेगी दो लेन

शहर के जेल रोड क्रासिंग से दिलीपपुर, जगनीपुर, जामताली व रानीगंज बाजार को जाने वाली सड़क वर्तमान में महज तीन मीटर चौड़ी है। इससे वाहनों के आवागामन में परेशानी हो रही है। रानीगंज विधायक अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा के पत्र को संज्ञान में लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस सड़क को कुल सात मीटर चौड़ी कर दो लेन करने का बजट देने का आश्वासन दिया है। पहले फेज में सड़क निर्माण शुरू कराने के लिए लोक निर्माण विभाग को पहली किस्त के रूप में पांच करोड़ रुपये का बजट मिल गया है। जल्द ही जेल रोड क्रॉसिंग के पास अचलपुर मोहल्ले से जगनीपुर बाजार को निकली 25 किलोमीटर की इस सड़क का निर्माण शुरू हो जायेगा।

संबंधित खबरें