ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाधूप और बादल की वजह से पारे में उछाल

धूप और बादल की वजह से पारे में उछाल

चार दिन से हो रही बरसात बंद हुई तो मंगलवार सुबह धूप खिली। हालांकि बीच-बीच में काले बादल आसमान में कुछ देर के लिए छाए लेकिन बारिश नहीं...

धूप और बादल की वजह से पारे में उछाल
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 15 Jun 2021 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

चार दिन से हो रही बरसात बंद हुई तो मंगलवार सुबह धूप खिली। हालांकि बीच-बीच में काले बादल आसमान में कुछ देर के लिए छाए लेकिन बारिश नहीं हुई। रात में बादल और दिन में धूप की वजह से तापमान में उछाल देखा गया। हालांकि मौसम विभाग आगे के दिनों में भी बारिश होने की संभावना जता रहा है।

सोमवार शाम से आसमान में बादल छाए रहे। रात में हल्की बूंदाबांदी हुई लेकिन मौसम फिर साफ हो गया। रात में बादल बने रहने से न्यूनतम तापमान 25.4 से उछलकर 25.6 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। मंगलवार सुबह हल्के बादल रहे लेकिन कुछ ही देर में धूप निकल आई। दोपहर तक धूप बनी रही लेकिन फिर से बादल छा गए। इसके बाद तो शाम तक बादल और धूप का दौर चलता रहा। हालांकि बादल की मौजूदगी के बावजूद बारिश नहीं हुई। तेज धूप की वजह से अधिकतम तापमान 29.1 से उछलकर 31.0 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। सनई अनुसंधान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ देशराज मीणा ने बताया कि सोमवार रात से पछुआ हवा चल रही है। यही वजह रही कि दिन में धूप होने के बावजूद उमस नहीं हुई। उन्होंने बताया कि अभी बादल की मौजूदगी है। ऐसे में आगे बारिश होने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें