ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडापंचायत के बाद तोड़ लिया सात जन्मों का बन्धन

पंचायत के बाद तोड़ लिया सात जन्मों का बन्धन

सांगीपुर थाने में बुधवार को पति-पत्नी ने अपने-अपने परिजनों के साथ पंचायत कर एक दूसरे से अलग होने की घोषणा कर दी। तय हुआ कि दहेज में एक दूसरे को मिला सामान पति-पत्नी दोनों वापस...

पंचायत के बाद तोड़ लिया सात जन्मों का बन्धन
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाWed, 25 Sep 2019 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सांगीपुर थाने में बुधवार को पति-पत्नी ने अपने-अपने परिजनों के साथ पंचायत कर एक दूसरे से अलग होने की घोषणा कर दी। तय हुआ कि दहेज में एक दूसरे को मिला सामान पति-पत्नी दोनों वापस करेंगे।

सांगीपुर थाना क्षेत्र के गोवर्धनपुर निवासी कमलजीत प्रजापति की शादी पूनम प्रजापति निवासी आमीशंकरपुर थाना उदयपुर के साथ 28 अप्रैल 2018 को हुई थी। पूनम का कहना है कि पति शराब पीकर मारता है। कमलजीत ने आरोप लगाया है कि पत्नी चोरी चुपके दूसरे से घंटों बात करती है। मना करने पर भाग जाने व फांसी लगाकर मौत की धमकी देती है। यह बात वह ससुराल में कई बार बता चुका था। लेकिन पत्नी की आदत में कोई सुधार नहीं हुआ। बुधवार को मामला सांगीपुर थाना पहुंच गया। दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों के बीच पंचायत हुई। पंचायत में तय हुआ कि पति अट्ठाइस हजार नकद, फ्रिज, आलमारी, कूलर, बेड आदि दहेज में मिला सामान वापस करेगा और पत्नी को ससुराल में मिला जेवर वापस करना होगा। पति-पत्नी दोनों इसे स्वीकार करते हुए एक दूसरे से सदैव के लिए अलग हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें