ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाकायाकल्प की टीम ने देखी सीएचसी की हकीकत

कायाकल्प की टीम ने देखी सीएचसी की हकीकत

लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग के कायाकल्प की टीम सोमवार को डॉ. आरएस चौरसिया के निर्देशन में कुंडा सीएचसी पहुंची। टीम ने करीब चार घंटे तक अस्पताल में इमरजेंसी से लेकर ओटी तक की जांच की। अस्पताल की सफाई व...

कायाकल्प की टीम ने देखी सीएचसी की हकीकत
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाMon, 06 Jul 2020 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग के कायाकल्प की टीम सोमवार को डॉ. आरएस चौरसिया के निर्देशन में कुंडा सीएचसी पहुंची। टीम ने करीब चार घंटे तक अस्पताल में इमरजेंसी से लेकर ओटी तक की जांच की। अस्पताल की सफाई व रखरखाव को लेकर टीम संतुष्ट दिखी।

सुबह दस बजे पहुंची स्वास्थ्य विभाग के कायाकल्प की टीम ने पहले कोविड-19 की रोकथाम के लिए बनाए गए काउंटर का निरीक्षण किया। स्वास्थ्यकर्मियों से स्वच्छता और संक्रमण रोकने के प्रचार प्रसार और तरीकों के बारे में जानकारी ली। दवा वितरण कक्ष, दवाओं के स्टाक, दवाओं के अभिलेखों, आकस्मिक चिकित्सा कक्ष, ऑपरेशन थियेटर, डेंटल कक्ष आदि देखे। महिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के प्रसव, भर्ती, ऑपरेशन उनके खाने पीने आदि की व्यवस्था देखी। सीएचसी अधीक्षक डॉ. दिनेश सिंह से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। स्टाफ नर्स, चिकित्सकों से भी सवाल किए। इस मौके पर लखनऊ टीम में डॉ. आरएस चौरसिया के साथ डी. देवनाथ, जितेंद्र पाण्डेय, प्रयागराज से आए हरीश सक्सेना, डॉ. राजेश त्रिपाठी, मनीष त्रिपाठी, रवि मौर्या सीएचसी से अधीक्षक डॉ. दिनेश सिंह, डॉ. रोहित सिंह, डॉ. एके उपाध्याय, स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी अनिल कुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें