ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडारीन्यूअल न कराने पर 14 हजार वाहनों का पंजीयन सस्पेंड

रीन्यूअल न कराने पर 14 हजार वाहनों का पंजीयन सस्पेंड

तीन बार नोटिस भेजने के बाद भी वाहन स्वामियों के रीन्यूअल नहीं कराने पर एआरटीओ ने 14 हजार 143 वाहनों का पंजीयन सस्पेंड कर दिया। इसमें 12 हजार 920 दोपहिया व एक हजार 223 चारपहिया वाहन शामिल...

रीन्यूअल न कराने पर 14 हजार वाहनों का पंजीयन सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 08 Aug 2020 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन बार नोटिस भेजने के बाद भी वाहन स्वामियों के रीन्यूअल नहीं कराने पर एआरटीओ ने 14 हजार 143 वाहनों का पंजीयन सस्पेंड कर दिया। इसमें 12 हजार 920 दोपहिया व एक हजार 223 चारपहिया वाहन शामिल हैं।

15 वर्ष की अवधि पूरी कर चुके वाहनों का रीन्यूअल कराने के लिए वाहन स्वामियों को एआरटीओ की ओर से तीन बार नोटिस भेजा गया। इसके बाद प्रमुख समाचार पत्रों में सार्वजनिक सूचना प्रकाशित कराते हुए एक सप्ताह के अंदर रीन्यूअल कराने का निर्देश दिया गया। इसके बाद भी वाहन स्वामियों ने अपने वाहन का रीन्यूअल नहीं कराया। ऐसे में सख्ती करते हुए एआरटीओ ने 14 हजार 143 वाहनों का पंजीयन सस्पेंड कर वाहन स्वामियों को सूचना भेज दी। उसमें कहा गया है कि अगले छह महीने तक जुर्माने के साथ रीन्यूअल नहीं कराने पर उनके वाहन का पंजीयन स्वत: निरस्त हो जाएगा। बिना रीन्यूअल कराए ऐसे वाहन रोड पर नहीं चल सकेंगे। यदि इसके बाद भी वाहनों का संचालन किया गया तो परिवहन अथवा पुलिस विभाग को उसके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार होगा। एआरटीओ सुशील कुमार मिश्र ने बताया कि अगले छह महीने तक वाहन स्वामी जुर्माने के साथ रीन्यूअल फीस जमा कर वाहन का संचालन कर सकते हैं अन्यथा पंजीयन निरस्त हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें