DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › प्रतापगढ़ - कुंडा › एक दिन में रिकॉर्ड 43224 ने लगवाया टीका
प्रतापगढ़ - कुंडा

एक दिन में रिकॉर्ड 43224 ने लगवाया टीका

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 11:11 PM
एक दिन में रिकॉर्ड 43224 ने लगवाया टीका

प्रतापगढ़। मेगा टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 43224 लोगों को टीका लगाया। यह अब तक एक दिन में लगाए टीकों की सबसे अधिक संख्या है।

मेगा टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले भर में कुल 400 केंद्र बनाए गए। एक दिन में 30 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया था। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने निर्धारित लक्ष्य से 13 हजार अधिक लोगों को टीका लगा दिया। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक दिन में सबसे अधिक 12 हजार लोगों को टीका लगाया गया था।

इस बारे में सीएमओ डॉ. अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि मेगा टीकाकरण अभियान पूरी तरह से सफल रहा। टीका लगवाने वालों का उत्साह देखने लायक रहा। एक दिन में जिले के 43224 लोगों ने टीका लगवाया। यह अब तक एक दिन में लगाया गया सबसे अधिक टीका है।

वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों ने किया हंगामा

रानीगंज कैथौला। पीएचसी रानीगंज कैथौला में मंगलवार को वैक्सीन लगवाने के लिए भारी भीड़ जुटी। अस्पताल को कोविड वैक्सीन की सौ डोज ही मिली थी। दोपहर में डोज खत्म हो गई। इस पर वैक्सीन पहले लगवाने को लेकर आक्रोशित हो गए। इस दौरान दो पक्ष मारपीट पर उतारू हो गए। अस्पताल में हंगामा होते देख अस्पताल के डॉ. प्रेम शंकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के भरोसे अस्पताल छोड़कर कक्ष से बाहर चले गए। बाद में किसी तरह मामला शांत हो गया।

संबंधित खबरें