ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडा1200 किमी साइकिल चलाकर पहुंचा अपनों के बीच

1200 किमी साइकिल चलाकर पहुंचा अपनों के बीच

रोजीरोटी के लिए जन्मभूमि से 1200 किलोमीटर दूर गया युवक काम बंद होने पर साइकिल से अपने घर को चल पड़ा। पड़ोसी जनपद के 12 अन्य साथी भी उसके साथ साइकिल से ही आए। हैदराबाद से बाइक से आए 12 अन्य लोगों को...

1200 किमी साइकिल चलाकर पहुंचा अपनों के बीच
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 02 May 2020 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रोजीरोटी के लिए जन्मभूमि से 1200 किलोमीटर दूर गया युवक काम बंद होने पर साइकिल से अपने घर को चल पड़ा। पड़ोसी जनपद के 12 अन्य साथी भी उसके साथ साइकिल से ही आए। हैदराबाद से बाइक से आए 12 अन्य लोगों को भी उसके साथ गांव के स्कूल में क्वारंटीन किया गया है। मानधाता इलाके के शेखऩपुर का निवासी मोहम्मद इरफान हैदराबाद के नाचाराम में रहता है। गांव के कई अन्य लोगों के साथ अमेठी और सुल्तानपुर के लोग भी उसके आसपास रहते हैं। कोरोना के खतरे पर हैदराबाद में भी लॉकडाउन हुआ तो सभी का कामधाम बंद हो गया। ऐसे में सब अपने घर आने को परेशान हो उठे। इरफान ने अमेठी और सुल्तानपुर के 12 अन्य लोगों के साथ साइकिल से ही घर आने का इरादा बनाया। सभी 22 अप्रैल को साइकिल लेकर घर के लिए चल पड़े। शुक्रवार शाम वह विश्वनाथगंज बाजार पहुंचे। वहां से सुल्तानपुर व अमेठी के लोग अपने घर चले गए। इरफान गांव पहुंचा तो उसे प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटीन कर दिया गया। शेखनपुर के ही रहने वाले 12 अन्य लोग भी शुक्रवार शाम हैदराबाद से गांव पहुंचे। हालांकि उन लोगों ने बाइक से सफर तय किया। हैदराबाद से घर पहुंचने में उन लोगों को चार दिन का समय लगा। सभी को गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटीन किया गया है।

झांसी से भेजे गए 24 मजदूर : मुंबई से आ रहे 24 मजदूरों को झांसी में रोककर बस से प्रतापगढ़ भेजा गया। शनिवार सुबह बस से पहुंचे इन मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। इसके बाद सभी को रानीगंज के आचार्य सदाशिव शिक्षण संस्थान खरहर भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें