DA Image
6 दिसंबर, 2020|6:31|IST

अगली स्टोरी

रामलीला मैदान में आज होगा राम-रावण युद्ध

रामलीला मैदान में आज होगा राम-रावण युद्ध

1 / 2कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच रविवार को दशहरा बनाया जाएगा। रामलीला मैदान में भगवान श्रीराम व रावण युद्ध के लिए आमने-सामने होंगे। इसके लिए रामलीला मैदान में सफाई कर मंच का रंगरोगन कराया गया। शनिवार को...

रामलीला मैदान में आज होगा राम-रावण युद्ध

2 / 2कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच रविवार को दशहरा बनाया जाएगा। रामलीला मैदान में भगवान श्रीराम व रावण युद्ध के लिए आमने-सामने होंगे। इसके लिए रामलीला मैदान में सफाई कर मंच का रंगरोगन कराया गया। शनिवार को...

PreviousNext

कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच रविवार को दशहरा बनाया जाएगा। रामलीला मैदान में भगवान श्रीराम व रावण युद्ध के लिए आमने-सामने होंगे। इसके लिए रामलीला मैदान में सफाई कर मंच का रंगरोगन कराया गया। शनिवार को नगर पालिका के कर्मचारी देर शाम तक मैदान साफ करने में लगे रहे।

कोरोना के कारण इस बार शहर की रामलीला मंचन के सभी कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं। परम्परा निर्वहन के लिए श्रीरामलीला समिति के पदाधिकारियों ने विजय दशमी पर राम-रावण युद्ध व रावण वध का मंचन कराने की घोषणा की थी। मंचन के लिए रामलीला मैदान का समतलीकरण व रास्ते की मरम्मत के साथ मंच भी दुरुस्त करा दिया गया है। शनिवार शाम चार बजे समिति के पदाधिकारियों ने मैदान का निरीक्षण किया।

गोपाल मंदिर से निकलेंगे राम, जेल रोड से रावण : श्रीरामलीला समिति के अध्यक्ष श्याम शंकर सिंह ने बताया कि रविवार अपराह्न चार बजे भगवान श्रीराम, लक्ष्मण का रथ रामलीला मैदान के लिए गोपाल मंदिर से प्रस्थान करेगा। भगवान राम के रथ के आगे हनुमानजी सेना का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। लंकापति रावण का रथ जेल रोड से निकलकर रामलीला मैदान पहुंचेगा।

दो घंटे तक चलेगा मंचन : रामलीला मैदान में रविवार को शाम पांच बजे राम-रावण युद्ध का मंचन शुरू होगा। रावण वध के बाद भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, सीता की आरती उतारी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ram-Ravana war will be held in Ramlila Maidan today