DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टेशन के पंप की मोटर जली, बिना पानी गईं टे्रेनें

स्टेशन के पंप की मोटर जली, बिना पानी गईं टे्रेनें

रेलवे स्टेशन पर चलने वाले एकमात्र पंप की मोटर जलने से पानी के लिए हाहाकार मच गया। स्टेशन की टोटियां कुछ ही देर में सूख गईं और ट्रेनें बिना पानी रवाना की गईं। कर्मचारी कॉलोनी में रहने वालों को भी पानी के अभाव में भारी परेशानी हुई।

रेलवे स्टेशन पर काफी दिन से एक ही पंप से जलापूर्ति की जा रही थी। उसी से यात्रियों को पीने, ट्रेन की धुलाई और कर्मचारी कॉलोनी में जलापूर्ति की जा रही थी। सोमवार रात करीब 10 बजे पंप की मोटर जल गई। कुछ ही देर में प्लेटफार्म की टोटियों से पानी आना बंद हो गया। स्टेशन पर ट्रेनों की धुलाई तो दूर उद्योगनगरी, इंटरसिटी, वाराणसी पैसेंजर के शौचालय की टंकी में भी पानी नहीं भरा जा सका। ट्रेनें बिना पानी ही रवाना कर दी गईं। सुबह पानी की आपूर्ति न होने पर कॉलोनी के लोगों ने पूछताछ तो पता चला कि मोटर जल गई है। ऐसे में लोग दूर स्थित हैंडपंप से पानी ले आए और किसी तरह काम चलाया। मंगलवार को पूरे दिन स्टेशन के यात्री और कॉलोनी में रहने वाले लोग पानी के लिए परेशान रहे। रेलवे अधिकारियों ने मोटर की मरम्मत के लिए मिस्त्री बुलाया लेकिन वह शाम तक नहीं चल सकी।

जीआरपी की ‘मेस में नहीं बना भोजन

प्रतापगढ़। स्टेशन के पंप की मोटर जलने से जीआरपी की ‘मेस में मंगलवार को भोजन नहीं बन सका। रसोइया सुबह उठा तो पानी न मिलने के कारण वह बर्तन ही नहीं धुल सका। भोजन न बनने से जीआरपी के कर्मचारियों ने होटल में भोजन किया।

इनका कहना है

पंप की मोटर की मरम्मत कराई जा रही है। लखनऊ से दूसरी मोटर भी मंगाई गई है। स्टेशन व कॉलोनी में जल्द ही जलापूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

संजय यादव, जेई विद्युत, रेलवे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pump motor burnt train without water