ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाएक्सईएन पीडब्ल्यूडी के वेतन भुगतान पर रोक

एक्सईएन पीडब्ल्यूडी के वेतन भुगतान पर रोक

शासन के प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा में अफसरों की लापरवाही उजागर होने पर डीएम मार्कंडेय शाही नाराज हो गए। उन्होंने एक्सईएन पीडब्ल्यूडी के वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए एक्सईएन विद्युत,...

एक्सईएन पीडब्ल्यूडी के वेतन भुगतान पर रोक
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाMon, 10 Jun 2019 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन के प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा में अफसरों की लापरवाही उजागर होने पर डीएम मार्कंडेय शाही नाराज हो गए। उन्होंने एक्सईएन पीडब्ल्यूडी के वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए एक्सईएन विद्युत, एक्सईएन आरईएस, नगर पंचायत लालगंज व रानीगंज के ईओ से स्पष्टीकरण मांगा है। एक सप्ताह में प्रगति नहीं सुधारने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

डीएम मार्कंडेय शाही ने सोमवार को विकास भवन सभागार में शासन के प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा की। इसमें खुलासा हुआ कि नगर पंचायत रानीगंज व लालगंज में शौचालय निर्माण की प्रगति अपेक्षित नहीं है। पूछने पर सम्बंधित ईओ संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। ऐसे में लालगंज व रानीगंज ईओ से स्पष्टीकरण मांगा है।

बिजली विभाग की समीक्षा में बताया गया कि पूरे माह में एक गांव का विद्युतीकरण कराया गया। ऐसे में विद्युत विभाग के एक्सईएन से स्पष्टीकरण मांगा है। एक्सईएन पीडब्ल्यूडी बिना सूचना बैठक से गायब रहे, डीएम ने उनके वेतन भुगतान पर रोक लगा दी। प्रत्येक विधानसभा में आरईएस की ओर से बनवाई जा रही सड़कों की प्रगति अपेक्षित नहीं मिलने पर एक्सईएन आरईएस से स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम ने एक सप्ताह में प्रगति नहीं सुधारने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीएम ने कहा कि निराश्रित व बेसहारा घूम रहे गोवंश को मुख्य पशु चिकित्साधिकारी व नगरपालिका/नगर पंचायत के ईओ खमपुर दूबेपट्टी स्थित गोवंश आश्रय स्थल पहुचाएंगे। बैठक में सीडीओ धीरेंद्र प्रताप सिंह, पीडी दयाराम यादव, डीडीओ सुदामा प्रसाद सहित जिला स्तरीय अधिकारी शामिल रहे।

30 जून तक नाला सफाई कराने का निर्देश

डीएम ने नगरपालिका व नगर पंचायतों में 30 जून तक हर हाल में नाले-नालियों की सफाई कराने का निर्देश दिया है। जिससे किसी मोहल्ले में जलभराव की स्थिति न पैदा हो।

भूमि चिन्हित करने का निर्देश

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए डीएम ने प्राइवेट बस अड्डा के लिए भूमि चिन्हित करने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्होंने एसडीएम सदर व एआरटीओ प्रवर्तन को जिम्मेदारी सौंपी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें