DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रतापगढ़ - कुंडा  ›  नाले के पानी की शुद्धता जांचने पहुंची प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम

प्रतापगढ़ - कुंडानाले के पानी की शुद्धता जांचने पहुंची प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:40 AM
नाले के पानी की शुद्धता जांचने पहुंची प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम

वायो रेमिडिएशन के जरिए नाले का पानी फिल्टर कर सई नदी में छोड़ने की शुद्धता जांचने के लिए रायबरेली से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम सोमवार को बेल्हा आई। बेल्हा देवी धाम के बगल वायो रेमिडिएशन विधि से फिल्टर किए जा रहे नाले के पानी का नमूना लेने के बाद विशेषज्ञों की टीम लौट गई।

शहर के अलग-अलग नालो से होकर मुख्य नाले के माध्यम से सई नदी में गिरने वाले गंदे पानी को फिल्टर करने के लिए नगरपालिका की ओर से वायो रेमिडिएशन विधि अपनाई गई है। वायो रेमिडिएशन विधि से नाले का गंदा पानी फिल्टर करने के बाद सई नदी में छोड़ा जाता है। इसकी हकीकत व सई में गिरने वाले नाले के पानी की शुद्धता जांचने के लिए सोमवार को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड रायबरेली के विशेषज्ञ मनीष त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम बेल्हा पहुंची। नगरपालिका ईओ मुदित सिंह के साथ सई किनारे पहुंचे विशेषज्ञों ने बारीकी से वायो रेमिडिएशन विधि की हकीकत देखी। इसके बाद फिल्टर कर नदी में छोड़े जा रहे पानी व नाले के गंदे पानी का अलग-अलग नमूना लिया गया। इसके बाद विशेषज्ञों की टीम वापस रायबरेली लौट गई।

संबंधित खबरें