DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रतापगढ़ - कुंडा  ›  दुल्हन के चचेरे भाई की हत्या में पुलिस ने तीन और को पकड़ा
प्रतापगढ़ - कुंडा

दुल्हन के चचेरे भाई की हत्या में पुलिस ने तीन और को पकड़ा

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 04:30 PM
दुल्हन के चचेरे भाई की हत्या में पुलिस ने तीन और को पकड़ा

द्वारपूजा के दौरान दूल्हे पर चलाई गोली से दुल्हन के चचेरे भाई की मौत के मामले में पुलिस को कुछ पेच नजर आ रहे हैं। घटना की तह तक जाने के लिए पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है जबकि एफआईआर तीन के ही खिलाफ दर्ज हुई है।

रानीगंज थाना क्षेत्र के सराय शेर खां लोहारतारा निवासी निगम सिंह की बेटी की शादी मंगलवार को थी। शादी में शामिल होने के लिए निगम के छोटे भाई शिव सिंह का बेटा प्रेम कुमार सिंह दिल्ली से आया था। द्वारपूजा के दौरान चली गोली से प्रेम की मौत हो गई। निगम सिंह ने पुलिस को बताया कि गांव का विवेक सिंह उनकी बेटी की शादी में अड़ंगा डाल रहा था। सगाई में भी धमकाया था। द्वारपूजा के दौरान विवेक ने अपने साथी फिरोज व एक अज्ञात के साथ पहुंचकर दूल्हे पर फायर कर दिया। बीच में प्रेम आ गया और गोली उसे लग गई। विवेक व फिरोज को पुलिस ने पकड़कर पूछताछ की तो शादी रोकने के लिए सगाई में धमकी देने की बात उसने कबूली लेकिन गोली चलाने की बात से वह मुकर रहा है। दोनों से कई राउंड की पूछताछ के बाद पुलिस ने तीन अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। पांचों को आमने-सामने बिठाकर पुलिस पूछताछ कर रही है। सीओ रानीगंज अतुल अंजान त्रिपाठी का कहना है कि नामजदगी के अलावा भी कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।

चक्काजाम की तैयारी देख पुलिस अलर्ट : प्रेम सिंह का शव पोस्टमार्टम के बाद बुधवार रात करीब आठ बजे घर पहुंचा तो फिर कोहराम मच गया। इसी बीच कुछ लोग आरोपितों पर कार्रवाई के लिए गुरुवार सुबह शव के साथ चक्काजाम की तैयारी करने लगे। इसकी भनक लगने पर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई। सुबह पुलिसवालों ने आक्रोशित लोगों को यह कहकर समझाया कि दोनों नामजद आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं और तीसरा भी जल्द गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। तब करीब नौ बजे लोग मान गए और बिना चक्काजाम किए शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए प्रयागराज चले गए।

संबंधित खबरें