DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडापंचायत चुनाव : उतरास व चकमझानी के बवाल में 240 पर एफआईआर

पंचायत चुनाव : उतरास व चकमझानी के बवाल में 240 पर एफआईआर

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाNewswrap
Tue, 20 Apr 2021 10:03 PM
पंचायत चुनाव : उतरास व चकमझानी के बवाल में 240 पर एफआईआर

मतदान के दिन पोलिंग पार्टी व पुलिस पर हमला, आगजनी व बवाल करने में कंधई पुलिस ने 2 अलग-अलग मामलों में कुल 15 नामजद व 225 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोपितों के घर दबिश के दौरान पुलिस पर तोड़फोड़ के आरोप लग रहे हैं। अधिकांश पुरुष घर छोड़कर फरार हैं।

कंधई के उतरास में सोमवार को मतदान के बाद पोलिंग पार्टी व पुलिस पर पथराव के साथ आगजनी हुई थी। एक मतपेटी सुबह पुलिस को 200 मीटर दूर खेत में मिली। इस मामले में पीठासीन अधिकारी की ओर से तहरीर नहीं मिली तो कंधई एसओ ने अपनी तरफ से 12 नामजद व 200 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

इसी तरह चकमझानी में 2 प्रत्याशियों के बीच मारपीट के दौरान पुलिस व मतदानकर्मियों पर भी हमला हुआ था। चर्चा रही कि सिपाही की राइफल तोड़कर कारतूस गायब कर दिए गए थे। हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया था। उपद्रवियों ने मतपेटी तोड़ दी थी। इस मामले में पुलिस ने 3 नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उतरास गांव से पुरुष घर छोड़कर फरार हैं। लोग आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस घरों में तोड़फोड़ कर रही है। उधर चकमझानी से 1 आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया है। हालांकि पुलिस अभी उसका नाम नहीं बता रही।

मतदान केंद्र से बरामद हुआ पुलिस का कारतूस

मदाफरपुर। कंधई के चकमझानी में उपद्रव के दौरान पुलिस के 2 कारतूस गायब हो गए थे। मंगलवार को मतदान केंद्र में ही कारतूस बरामद हो गया। इसे लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें