ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाबारिश से ठप रही केंद्रों पर धान खरीद

बारिश से ठप रही केंद्रों पर धान खरीद

बेल्हा में शनिवार सुबह से दोपहर तक हुई बूंदाबांदी के चलते शहर सहित ग्रामीण इलाके के दर्जन भर क्रय केंद्रों पर धान की तौल नहीं कराई जा सकी। नतीजा यह...

बारिश से ठप रही केंद्रों पर धान खरीद
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 22 Jan 2022 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापगढ़। बेल्हा में शनिवार सुबह से दोपहर तक हुई बूंदाबांदी के चलते शहर सहित ग्रामीण इलाके के दर्जन भर क्रय केंद्रों पर धान की तौल नहीं कराई जा सकी। नतीजा यह हुआ कि धन लेकर क्रय केंद्र पहुंचे किसान पालीथीन ने उसे ढककर बचाते दिखे। यही हाल क्रय केंद्र प्रभारियों का भी दिखा, अधिकतर केंद्र प्रभारी पहले से खरीदा गया धान बारिश से बचाने की जुगत में जुटे दिखे।

शनिवार सुबह करीब साढ़े बजे शहर सहित जिले के कुछ ग्रामीण इलाकों में बूदाबांदी शुरू हो गई। इससे अचानक ठंड बढ़ गई जिससे जनजीवन प्रभावित दिखा। मौसम खराब होने का असर क्रय केंद्रों पर भी दिखा। जहां बूदाबांदी हो रही थी ऐसे क्रय केंद्रों पर धान की तौल नहीं कराई जा सकी। हालांकि पहले से टोकन प्राप्त कर चुके किसान अपनी उपज लेकर केंद्र तक पहुंचे लेकिन रिमझिम बारिश के कारण उन्हे निराशा ही मिली। केंद्र पर पहुंचने वाले किसान मौसम खराब देखकर तैयारी के साथ पहुंचे थे ऐसे में उन्होंने वाहन पर लदा धान पालीथीन आदि से ढककर सुरक्षित कर लिया। अधिकतर क्रय केंद्रों पर पहले से खरीदा गया धान डंप है ऐसे में केंद्र प्रभारी भी तौन कराने से अधिक प्राथमिकता डंप धान बचाने को देते दिखे। महुली मंडी में डंप धान बचाने के लिए तिरपाल व पालीथीन से ढकवा दिया गया। रानीगंज, लालगंज के क्रय केंद्र पर भी कमोवेश यही हालात दिखे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें