DA Image
17 जनवरी, 2021|7:40|IST

अगली स्टोरी

दो सेक्रेटरी से 23.82 लाख रुपये की रिकवरी का आदेश

default image

स्वच्छ भारत मिशन की धनराशि बैंक से निकालने के बाद भी शौचालय न बनवाने पर डीपीआरओ ने दो सेक्रेटरी से 23.82 लाख रुपये की रिवकरी का आदेश जारी किया है। शौचालय निर्माण पूरा न कराने पर 12 सेक्रेटरी को बैड इंट्री दी है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले में लोगों को आवंटित निजी शौचालय का जिला समन्वयक से अभी हाल में ही सत्यापन कराया गया था। इसमें पता चला कि लक्ष्मणपुर विकास खंड के जेठवारा और धनसारी गांव में शौचालय की धनराशि बैंक से निकालने के बाद भी निर्माण नहीं कराया गया। जेठवारा में 11.58 और धनसारी में 12.24 लाख रुपये निकाले गए थे। रिपोर्ट मिलने के बाद डीपीआरओ रविशंकर द्विवेदी ने जेठवारा के सेक्रेटरी ध्रुव कुमार जायसवाल और जेठवारा के सेक्रेटरी अमित विक्रम सिंह से उक्त धनराशि की रिकवरी का आदेश जारी किया है।

इसी प्रकार शौचालय निर्माण में धांधली सामने आने पर लक्ष्मणपुर के प्रभारी एडीओ पंचायत देवराज पांडेय, सेक्रेटरी आशा पाल, अमित सिंह, लालगंज के सेक्रेटरी राजेश तिवारी, कौशलेंद्र शुक्ल, रामपुर संग्रामगढ़ के अरुण कुमार सरोज व सुशील कुमार जायसवाल, गौरा की शीला यादव, सुभाष पटेल, अजय कुमार, रामदुलारे पटेल और धु्रव कुमार जायसवाल को बैडइंट्री दी गई है। डीपीआरओ रविशंकर द्विवेदी ने बताया कि शौचालय निर्माण की धनराशि सेक्रेटरी की सहमति से आवंटित की गई थी। ऐसे में उनसे रिकवरी कराई जाएगी। अन्य जगह धांधली मिलने के बाद अभी बैडइंट्री दी गई। जल्द ही शौचालय का निर्माण पूरा न होने पर वहां भी सेक्रेटरी से रिकवरी कराई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Order for recovery of Rs 23 82 lakh from two secretaries