ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडातीन दिन बाद खुले बैंक, ग्राहकों की उमड़ी भीड़

तीन दिन बाद खुले बैंक, ग्राहकों की उमड़ी भीड़

बैंककर्मियों की हड़ताल के चलते बैंक तीन दिन बंद रहे। सोमवार को बैंक खुलने के बाद ग्राहकों की भीड़ उमड़ी पड़ी। हड़ताल के दौरान बैंक तो बंद ही रहे एटीएम में भी कैश खत्म हो गया था। इससे ग्राहकों को अधिक...

तीन दिन बाद खुले बैंक, ग्राहकों की उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 04 Feb 2020 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंककर्मियों की हड़ताल के चलते बैंक तीन दिन बंद रहे। सोमवार को बैंक खुलने के बाद ग्राहकों की भीड़ उमड़ी पड़ी। हड़ताल के दौरान बैंक तो बंद ही रहे एटीएम में भी कैश खत्म हो गया था। इससे ग्राहकों को अधिक परेशानी उठानी पड़ी।

विभिन्न मांगों को लेकर बैंकों में 31 जनवरी व एक फरवरी को हड़ताल रही। दो फरवरी को रविवार की वजह से बैंक बंद रहे। बीता तीन दिन ग्राहकों पर भारी पड़ा। बैंक में हड़ताल के चलते लेनदेन पूरी तरह से ठप रहा। कैश के लिए लोग एटीएम पर ही निर्भर रहे। सहालग का दौर होने से कैश की जरूरत लोगों को अधिक है। ऐसे में एटीएम में रखा कैश भी लोगों की भीड़ के आगे टिक नहीं पाया। एटीएम खाली होने के बाद से ही ग्राहक कैश के लिए बैंक खुलने का इंतजार कर रहे थे। सोमवार की सुबह बैंक खुलने से पहले ही ग्राहकों की भीड़ जुटी रही।

शहर के एसबीआई मुख्य शाखा, बीओबी, पीएनबी, इलाहाबाद बैंक, केनरा, यूनियन बैंक सहित अन्य शाखाओं में ग्राहकों की भीड़ दिखी। एसबीआई में कैश के लिए लोगों को अधिक परेशान होना पड़ा। दो काउंटर पर निकासी का काम चल रहा था। बीच-बीच में कर्मचारी काम बंद कर दे रहे थे। जरूरत को देखते हुए ग्राहक लाइन में लगकर इंतजार करते रहे। यही हाल बीओबी मुख्य शाखा का रहा। हालांकि बैंककर्मी ग्राहकों को भरोसा दिला रहे थे कि वे लाइन में लगकर इंतजार करें। सभी को कैश दिया जाएगा।

कैश निकालने के साथ ही जमा करने वालों की कतार भी लंबी रही। अधिकतर व्यवसायी सुबह से ही बैंक पहुंच गए थे। अपनी बारी का इंतजार करते हुए कैश जमा किया। प्रधान डाकघर में भी ग्राहकों की भीड़ दिखी। जमा व निकासी के साथ ही रजिस्ट्री करने वालों की भारी भीड़ रही। इसके अलावा राष्ट्रीय बचत पत्र व किसान विकास पत्र की अवधि पूरा होने के बाद ग्राहक कैश लेने के लिए जुटे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें